comscore
News

भारती एयरटेल ने किया अपने 98 रुपए के टैरिफ प्लान में बदलाव

भारती एयरटेल ने 28 दिनों के लिए 5जीबी मोबाइल डाटा की पेशकश के लिए चुनिंदा सर्किलों में अपने 98 रुपए के टैरिफ प्लान को संशोधित किया है।

  • Published: February 21, 2018 6:15 PM IST
bharti-airtel-business

अभी तक कई टेलीकॉम कंपनियों द्वारा रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए अपने मौजूदा प्लान में बदलाव किया ​किया है। हालांकि एयरटेल ने रिलायंस जियो की आक्रामक टैरिफ योजनाओं के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं की है। लेकिन अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी एयरटेल ने अपनी 98 रुपए के टैरिफ प्लान को अपडेट कर दिया है, जिसमें रिलायंस जियो की तुलना में अधिक डाटा है।

98 रुपये के रिचार्ज के साथ, एयरटेल प्रीपेड ग्राहकों को 28 दिनों की अवधि के लिए 5जीबी 3जी/4जी डाटा मिलेगा। टैरिफ प्लान केवल आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में ही उपलब्ध है, लेकिन यह कॉल या मुफ्त एसएमएस लाभ के साथ बंडल में नहीं आता है। 98 रुपये टैरिफ प्लान उन लोगों के लिए है, जो एक महीने की अवधि के लिए बहुत अधिक डाटा चाहते हैं।

एयरटेल सभी प्रमुख कैरियर्स में सबसे आक्रामक रहा है और इसी तरह के बंडल वाले डाटा के साथ ही लगातार नई टैरिफ योजना से जूझ रहा है। 98 रुपये पर, रिलायंस जियो 28 दिनों के लिए 2जीबी बंडल डाटा प्रदान करता है, जो एयरटेल की पेशकश को डाटा की दृष्टि से प्रतिस्पर्धा के खिलाफ बेहतर बनाती है। हालांकि, जियो टैरिफ प्लान के हिस्से के रूप में असीमित कॉल, प्रतिदिन 100 एसएमएस और जियो एप्स तक एक्सेस प्रदान करता है।

इससे एक दिन पहले ही मौजूदा कैरियर ने अपने नियमों के साथ रिलायंस जियो के पक्ष में टेलीकॉम नियामक की निंदा की थी। भारत के सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन (COAI), प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटरों के शामिल होने वाले निकाय, ने सरकार से तत्काल हस्तक्षेप से कहा कि ट्राई द्वारा लागू किए गए नए नियमों के साथ सरवाइव करना या नवाचार करना मुश्किल होगा।

  • Published Date: February 21, 2018 6:15 PM IST