comscore
News

भारती एयरटेल करेगी मिलीकॉम के रवांडा के परिचालन का अधिग्रहण

एयरटेल मिलीकॉम के रवांडा के परिचालन का अधिग्रहण करेगी।

  • Published: December 19, 2017 8:30 PM IST
airtel-4g-services

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने आज कहा कि उसने मिलीकॉम इंटरनेशनल सेल्यूलर एस.ए. के रवांडा के परिचालन की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का करार किया है। मिलीकॉम रवांडा में टिगो रवांडा ब्रांड नाम से सेवाएं देती है।

कंपनी ने जारी बयान में कहा, ‘‘भारती एयरटेल लिमिटेड ने मिलीकॉम इंटरनेशनल सेल्यूलर एस.ए. के साथ एक करार किया है जिसके तहत एयरटेल रवांडा लिमिटेड टिगो रवांडा लिमिटेड की सौ प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी।’’

कंपनी ने कहा कि इस सौदे के तहत टिगो के 37 करोड़ उपभोक्ता एयरटेल रवांडा के नेटवर्क से जुड़ जाएंगे। इस अधिग्रहण से एयरटेल रवांडा वहां की दूसरी बड़ी दूरसंचार कंपनी बन जाएगी। उसका राजस्व भी आठ करोड़ डॉलर से अधिक हो जाएगा। एयरटेल अभी भारत और दक्षिण एशिया के अलावा 15 अफ्रीकी देशों में सेवाएं देती है।

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने कहा, ‘‘एयरटेल और टिगो घाना में पहले ही परिचालन का विलय कर चुके हैं। कंपनी ने टिगो रवांडा का अधिग्रहण करके लाभ कमाने की दिशा में और एक कदम उठाया है।’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘हम केन्या और तंजानिया में दीर्घावधि तक अपने परिचालन को व्यावहारिक बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं ताकि अफ्रीका के सभी 15 देशों में हमारे परिचालन का मुनाफे में होना सुनिश्चित हो सके।’’ उल्लेखनीय है कि एयरटेल अफ्रीका में इससे पहले भी कई अधिग्रहण कर चुकी है। उसने उगांडा और कांगो बी में वरिड के परिचालन का, केन्या में यू मोबाइल का और घाना में मिलीकॉम का अधिग्रहण किया है।

  • Published Date: December 19, 2017 8:30 PM IST