comscore
News

फेसबुक के ब्लॉकचेन प्रमुख ने कॉयनबेस छोड़ा

रिकोड ने सबसे पहले इस बारे में खबर प्रकाशित की थी कि फेसबुक ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी को समर्पित नई टीम का गठन कर रही है।

  • Published: August 12, 2018 10:01 AM IST
Facebook used less for news as youngsters turn to WhatsApp: Report

फेसबुक के नए ब्लॉकचेन शोध प्रमुख डेविड मार्कस ने क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज कॉयनबेस के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है। क्रिप्टोकरेंसी की खबरों की प्रमुख वेबसाइट कॉयनडेस्क पर जारी एक रपट के मुताबिक, मार्कस ने कहा है कि उन्होंने इस्तीफे का निर्णय इसलिए लिया “क्योंकि मैं फेसबुक में ब्लॉकचेन को लेकर नए समूह की स्थापना कर रहा हूं।”

उनके कंपनी छोड़ने से पहले फेसबुक ने अपने प्लेटफार्म पर क्रिप्टोकरेंसी के विज्ञापनों को प्रतिबंधित कर दिया था, लेकिन कॉयनबेस को इससे छूट प्रदान की थी।

नए ब्लॉकचेन समूह के निर्माण के अलावा, फेसबुक खुद की क्रिप्टोकरेंसी के निर्माण के विकल्प भी ढूंढ़ रही है। प्रौद्योगिकी वेबसाइट चेडर के मुताबिक ‘फेसबुक इसे लेकर काफी गंभीर है।’

रिकोड ने सबसे पहले इस बारे में खबर प्रकाशित की थी कि फेसबुक ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी को समर्पित नई टीम का गठन कर रही है। ब्लॉकचेन टीम फेसबुक के ‘न्यू प्लेटफार्म्स एंड इंफ्रा’ के तहत आती है, जिसके प्रमुख मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) माइक एसरोफर को बनाया गया है। वह इसके अलावा फेसबुक के एआर (संबर्धित वास्तविकता), वीआर (आभासी वास्तविकता) और कृत्रिम बुद्धिमत्ता पहलों को भी देखेंगे।

  • Published Date: August 12, 2018 10:01 AM IST