comscore
News

अमिताभ से लेकर शाहरुख समेत कई सितारों के ट्विटर पर लाखों फॉलोवर हुए कम

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान समेत कई सितारों के ट्विटर पर लाखों फॉलोवर्स कम हो गए हैं।

290686-srk-amitabh-1

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान समेत कई सितारों के ट्विटर पर लाखों फॉलोवर्स कम हो गए हैं। इतना ही नहीं बॉलीवुड स्टार्स के अलावा पॉलिटिशियन के भी ट्विटर फॉलोअर्स में गिरावट आ गई है। अमिताभ बच्चन के ट्विटर पर  4 लाख 24 हजार फॉलोवर्स कम हुए हैं।

शाहरुख और सलमान के फॉलोवर्स में भी गिरावट
अमिताभ बच्चन के अलावा शाहरुख खान और सलमान खान के ट्विटर फॉलोवर्स कम हुए हैं। शाहरुख खान के 3,62,141 व सलमान खान के 3,40,884 फॉलोवर कम हुए हैं। इतना ही नहीं प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण और आमिर खान के ट्विटर फॉलोवर्स में भी कमी आई है। आमिर खान के 3,16,900 तो प्रियंका चोपड़ा के 3,54,830 और दीपिका पादुकोण के 2,88,298 फॉलोवर कम हो गए हैं।

यह जानकारी हर के हिसाब से फॉलोवर्स की संख्या पर निगरानी करने वाली वेबसाइट सोशलब्लेड डॉट कॉम ने दी है।  हालांकि, ट्विटर ने अभी इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

ट्विटर का सफाई अभियान है फॉलोवर्स की संख्या में गिरावट की वजह
बॉलीवुड स्टार्स व पॉलिटिशियन्स के ट्विटर फॉलोवर्स की संख्या में हो रही गिरावट की वजह सोशल नेटवर्किंग साइट का सफाई अभियान है। कुछ दिन पहले ट्विटर ने डिएक्टिवेट  और लॉक्ड अकाउंट्स को बंद करने का फैसला लिया था। इसके बाद से नामचीन हस्तियों के फॉलोवर्स की संख्या में कमी देखी गई है।

ट्विटर का कहना था कि लॉक्ड अकाउंट्  व डिएक्टिवेट अकाउंट्स को संदिग्ध गतिविधि की वजह से वैश्विक स्तर पर बंद कर दिया गया है। इसके बाद से हाई-प्रोपाइल यूजर्स जैसे की बॉलीवुड स्टार्स व राजनेताओं के ट्विटर फॉलोवर्स में गिरावट दर्ज की गई है।

  • Published Date: July 14, 2018 11:56 AM IST
  • Updated Date: July 16, 2018 8:48 AM IST