comscore
News

बीएसएनएल की 4जी सेवा शुरू, केरल से हुई शुरुआत

बीएसएनएल ने बयान में कहा कि कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव को पहली कॉल कर इस सेवा का शुभारंभ किया गया।

  • Published: February 10, 2018 11:00 AM IST
BSNL-Logo

सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लि. (बीएसएनएल) ने भारत में अपनी 4जी सेवाओं की शुरुआत की। कंपनी ने इसकी शुरुआत दक्षिण भारत के केरल राज्य से की है। शुरुआत में 4जी सेवा ऊंचाई वाले इदुक्की जिले के पांच स्थानों पर उपलब्ध होगी। बीएसएनएल ने बयान में कहा कि कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव को पहली कॉल कर इस सेवा का शुभारंभ किया गया।

बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक पी टी मैथ्यू ने कहा कि केरल के अन्य जिलों में यह सेवा इस साल के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में काम चल रहा है।

उन्होंने कहा कि 4जी सेवा के तहत तेज गति की डेटा स्पीड मिलेगा, जिससे प्रयोगकर्ताओं का अनुभव बेहतर होगा। हाल ही में बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए 1,595 रुपये का एक नया पोस्टपेड प्लान लॉन्च किया है। वहीं, अब एक बार फिर नए ‘KOOL’ ऑफर को प्रीपेड यूजर्स के लिए पेश किया है।

इस ऑफर के अंतर्गत बीएसएनएल के प्रीपेड कस्टमर्स को अनलिमिटेड डाटा एक्सेस, अनलिमिटेड वॉयस कॉल (होम और रोमिंग), 100 एसएमएस प्रति दिन और फ्री एक्सेस और Personalised Ring Back Tone (PRBT) 84 दिनों की वैधता के साथ मिल रहा है। इस ऑफर की कीमत 1,099 रुपए है। यह ऑफर आपको बीएसएनएल की ओर से 13 रुपए प्रति दिन इफेक्टिव कीमत में मिलेगा।

  • Published Date: February 10, 2018 11:00 AM IST