comscore
News

रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए BSNL दे रहा है ब्रॉडबैंड प्लान्स में अनलिमिटिड कॉलिंग

इसके अलावा रिलायंस जियो भी अपने जियो फाइबर प्लान्स में अनलिमिटिड कॉलिंग दे रहा है।

bsnl

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अब अपने ब्रॉडबैंड ग्राहकों को अनलिमिटिड वॉयस कॉलिंग देगा। कंपनी ने अपने नेटवर्क पर मौजूद ब्रॉडबैंड टैरिफ प्लान्स के अलावा अपने सभी फाइबर ब्रॉडबैंड (FTTH) यूजर के लिए अनलिमिटिड वॉयस कॉलिंग शुरू की है।

कुछ प्लान्स केवल BSNL के अपने नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग देंगे, जबकि कुछ अन्य प्लान्स बाकी सभी नेटवर्क पर ये लाभ देंगे। टेलीकॉम टॉक के अनुसार, यह अॉफर BSNL ग्राहकों के लिए 1 जून से उपलब्ध हो गए हैं। BSNL ने हाल ही में जियो फाइबर के लॉन्च का मुकाबला करने के लिए देश में अपने FTTH अॉफर्स को भी बदल दिया था।

BSNL के ग्राहक अब 249 रुपये और 645 रुपये के बीच के किसी भी ब्रॉडबैंड प्लान को लेने पर अब देश में किसी भी अन्य BSNL यूजर को अनलिमिटिड वॉइस कॉल कर पाएंगे। इसके अलावा यूजर्स को पूरी रात अनलिमिटिड फ्री नाइट कॉलिंग की भी सुविधा मिलेगी। BSNL के 645 रुपये या उससे अधिक का ब्रॉडबैंड प्लान लेने वाले ग्राहक अब भारत में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटिड वॉयस कॉल कर सकते हैं।


BSNL ने अपनी तीन FTTH प्लान्स के लिए FUP डाटा दोगुना कर दिया है। इसके 1,045 रुपये, 1,395 रुपये और 1,895 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान्स अब यूजर को 200GB तक का डेटा देंगे। BSNL होम ब्रॉडबैंड सेगमेंट में प्रमुख प्रोवाइडर्स में से एक है और माना जा रहा है कि इसको जियो फाइबर के अपकमिंग लॉन्च से काफी टक्कर मिल सकती है। BSNL अपने मौजूदा ग्राहकों को अपने साथ बनाए रखने के लिए सस्ते टैरिफ और अधिक डेटा के साथ अपने टैरिफ प्लान्स को अपडेट कर रहा है।

  • Published Date: June 4, 2018 12:24 PM IST