comscore
News

25 जुलाई से शुरू हो रही है BSNL की इंटरनेट टेलीफॉनी सर्विस, किसी भी नंबर पर कर पाएंगे इंटरनेट कॉल

इस सर्विस के जरिए कस्टमर्स एक बार सालाना 1,099 रुपए भरकर इंटरनेट सर्विस से अनमिलिटेड कॉल कर सकेंगे।

bsnl-logo-stock-image-bgr-2

बीएसएनएल ने करीब दो हफ्ते पहले अपनी नई इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस ‘Wings’  को लॉन्च किया था। तब से लेकर बीएसएनएल के पास इस सर्विस के लिए 4 हजार से ज्यादा बुकिंग आ चुकी हैं। भारत संचार निगम लिमिटेड के चेयरमैन ने यह जानकारी दी है। बता दें कि सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल की इस सेवा को टेलीकॉम मिनिस्टर मनोज सिन्हा ने 11 जुलाई को लॉन्च किया था।

यह नई इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस 25 जुलाई से शुरू होगी। इसके लिए उपभोक्ताओं के 4 हजार से ज्यादा बुकिंग आ चुकी है। बीएसएनएल पहली कंपनी ने जिसने इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस लॉन्च की है। इस सर्विस के जरिए कस्टमर्स किसी भी नंबर पर इंटरनेट कॉल कर पाएंगे। इंटरनेट कॉल करने के लिए डाटा कनेक्टिविटी की जरूरत होगी। बीएसएनएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव का कहना है कि यह सर्विस सबसे ज्यादा उस वक्त काम आएगी जब सब्सक्राइबर विदेश जाएंगे।  उनका कहना है कि 4 हजार से ज्यादा कस्टमर्स इस सेवा को सब्सक्राइब कर चुके हैं।

1,099 रुपए सालाना भरकर कर सकेंगे अनलिमिटेड कॉल
इस सर्विस के जरिए कस्टमर्स एक बार सालाना 1,099 रुपए भरकर इंटरनेट सर्विस से अनमिलिटेड कॉल कर सकेंगे। इस सर्विस में इंटरनेट सर्विस व किसी भी कंपनी का फाई-फाई का इस्तेेमाल करके किसी भी नंबर पर कॉल की जा सकेगी।

इस वक्त वॉयस कॉल करने के लिए दोनों यूजर्स के पास एक ही ऐप होना जरूरी है। लेकिन, बीएसएनएल के इस एप के जरिए यूजर्स किसी भी नंबर पर इंटरनेट कॉल कर सकेंगे। बीएसएनएल के इस एप को इंटरनेट के जरिए किसी भी देश में एक्टिवेट किया जा सकेगा। विंग्स ऐप उपयोगकर्ता के लिए कंपनी के मोबाइल और लैंडलाइन कनेक्शन के लिए अलग-अलग आवेदन करना अनिवार्य नहीं है।

 

  • Published Date: July 24, 2018 1:50 PM IST