comscore
News

BSNL ने इन दो प्लान में किए बदालव, अब मिलेगा ये फायदा

BSNL ने अपने 399 रुपए और 799 रुपए के टैरिफ प्लान को लेकर भ्रम दूर किया है।

  • Published: March 26, 2018 8:44 AM IST
bsnl

टेलीकॉम सेक्टर में चल रही लड़ाई को देखते हुए सरकारी कंपनी BSNL भी यूजर्स को अपनी और आकर्षित करने का कोई मौका छोड़ना नहीं चाहती इसी के चलते कंपनी ने अब अपने दो प्लान्स में बदलाव किया है। इन दो प्लान्स की कीमते की बात करें तो यह 399 और 799 रुपए के हैं। इन दोनों ही प्लान में कंपनी ने आउटगोइंग कॉल्स की सेवा मुफ्त कर दी है।

बता दें कि ये दोनो प्लान BSNL के पोस्टपेड यूजर्स के लिए हैं। रिलायंस जियो के आक्रामक डाटा प्लान को चुनौती देने के मामले में बीएसएनएल सबसे आगे रहा है। ऐसा लगता है कि दूरसंचार ऑपरेटर अब पोस्टपेड ग्राहकों पर अपनी पहुंच बनाने के लिए प्रयास कर रहा है। BSNL द्वारा दोनों प्लान में किए गए संशोधन के साथ यूजर्स को रोज एफयूपी या मासिक एफयूपी की सीमाओं से दूर रखा जाएगा।

वॉय कॉलिंग दोनों प्लान में असीमित हैं चाहे ऑन-नेट हो या ऑफ-नेट कॉल। 799 रुपए के पोस्टपेड प्लान के साथ BSNL ने लैंडलाइन नंबरों के लिए असीमित कॉलिंग की पेशकश भी की है। वॉयस लाभ के साथ BSNL डाटा लाभ प्रदान कर रहा है जो अन्य दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के साथ प्रतिस्पर्धी हैं।

BSNL के 399 रुपए वाले घर वापसी प्लान में कंपनी 30जीबी डाटा देती है। वहीं, 799 रुपए वाले प्लान के साथ कंपनी 60जीबी डाटा दे रही है। दोनों प्लान के साथ ही नकारात्मक पक्ष यह है कि ग्राहकों को मुफ्त एसएमएस पैक नहीं दिया गया है। परिवर्तन पहले ही BSNL की वेबसाइट पर लाइव हैं।

कंपनी के प्रवक्ता ने TelecomTalk को बताया कि दोनों प्लान पहले के में आउटगोइंग कॉल की पेशकश की थी, लेकिन बिना बाहर किए गए रोमिंग की वेबसाइट पर भ्रम पैदा करने के बारे में सूचीबद्ध किया गया था। ऑपरेटर नई घोषणा के साथ अपनी टैरिफ योजना पर साफ हो रहा है। BSNL, जबकि इसमें निजी ऑपरेटरों जैसे एयरटेल, वोडाफोन और रिलायंस जियो की कनेक्टिविटी के मामले में कोई कमी नहीं है, यह डाटा टैरिफ के साथ शीर्ष पर रहता है।

  • Published Date: March 26, 2018 8:44 AM IST