comscore
News

BSNL ने पेश की पहली इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस, बिना सिम के करें कॉल

इस सर्विस के बाद बीएसएनएल यूजर्स कंपनी के ऐप के जरिए देश में किसी भी फोन नंबर पर कॉल कर सकेंगे।

bsnl

बीएसएनएल ने बुधवार को देश में पहली इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस का अनावरण किया है। बता दें कि बीएसएनएल राज्य संचालित दूरसंचार कंपनी है। बीएसएनएल की इस नई सर्विस के जरिए अब देश के किसी भी कोने के यूजर्स किसी भी टेलीफोन नंबर्स को मोबाइल ऐप के जरिए डायल कर सकेंगे। यानी इस सर्विस के बाद बीएसएनएल यूजर्स कंपनी के ऐप के जरिए देश में किसी भी फोन नंबर पर कॉल कर सकते हैं। बस इसके लिए उनके पास इंटरनेट होना चाहिए।

कस्टमर्स “Wings” ऐप के जरिए किसी भी नंबर पर कॉल कर सकेंगे। इससे पहले तक इस ऐप के जरिए सिर्फ बीएसएनएल यूजर्स अपने ही फोन नंबर पर कॉल करते थे, लेकिन अब किसी दूसरे नंबर के टेलीफोन पर भी कॉल किया जा सकेगा। इसके लिए बस यूजर्स के पास इंटरनेट होना चाहिए। टेलीकॉम मंत्री मनोज सिन्हा ने बीएसएनएल के इस कदम को प्रशंसनीय बताया है और साथ ही में बीएसएनएल मेंबर्स को इसके लिए बधाई भी दी है। बीएसएनएल के इस कदम से अब यूजर्स बिना सिम के किसी का भी नंबर डायल कर सकेंगे।

इस सर्विस के जरिए बीएसएनएल कस्टमर्स किसी भी नेटवर्क पर कॉल कर सकेंगे। इस सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन इसी हफ्ते से शुरू होगा। यह सर्विस 25 जुलाई से एक्टिवेट होगी।

  • Published Date: July 11, 2018 3:16 PM IST