comscore
News

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ ने किया डाटा को सिक्योर बनाने का वादा

नडेला का कहना है कि उनकी कंपनी कस्टमर्स के डाटा को प्रोटेक्ट करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Build 2018: Microsoft determined to protect customers' data, says Satya Nadella,नडेला का कहना है कि उनकी कंपनी कस्टमर्स के डाटा को प्रोटेक्ट करने के लिए दृढ़ संकल्प है।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कस्टमर्स से उनके डाटा को सिक्योर बनाने का वादा किया है। नडेला का कहना है कि उनकी कंपनी कस्टमर्स के डाटा को प्रोटेक्ट करने के लिए दृढ़ संकल्प है। कस्टमर्स का डाटा सुरक्षित रहे इसके लिए कंपनी सिक्योर सॉल्यूशन (सुरक्षित समाधान) पर काम कर रही है.सत्य नडेला का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब क्रैंबिज एनालिटिका और फेसबुक डेटा विवाद के बाद दुनियाभर में डाटा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। सत्य नडेला ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट डाटा की गोपनियता को संरक्षित करने के लिए सिक्योर सॉल्यूशन बना रही है। उन्होंने यह बात माइक्रोसॉफ्ट की ‘बिल्ड 2018 डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस’ के पहले दिन अपने की नोट में कही।

6 हजार डेवलपर्स के सामने नडेला ने किया वादा

सत्य नडेला ने माइक्रोसॉफ्ट के कॉन्फ्रेंस के पहले दिन कस्टमर्स से डाटा की गोपनियता सुनिश्चित करने की बात कही। उन्होंने कहा, टेक इंडस्ट्री का काम है कि कस्टमर्स का टेक्नोलॉजी पर भरोसा बना रहे। हमारी यह जिम्मेदारी है कि नई टेक्नोलॉजी हर किसी को सशक्त बनाए। हर किसी के लिए एक समान विकास को क्रिएट करे। नडेला ने यह बात 6 हजार डेवलपर्स के सामने कही।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा कि कस्टमर्स का अपने डाटा पर कंट्रोल होना जरूरी है। यह हमारी जिम्मेदारी है कि कस्टमर्स का डाटा सुरक्षित रहे। बता दें कि 25 मई को यूरोपीय यूनियन जनरल डाटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन कानून इंट्रोड्यूस करने जा रही है।

नडेला ने कहा कि हमारे इंजीनियर जीडीपीआर-कंपलेंट सॉल्यूशन पर काम कर रही है। नडेला ने  आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर भी बातचीत की है। उन्होंने कहा कि वो प्राइवेसी यानी यूजर्स की गोपनियता को संरक्षित करने वाले आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर भरोसा करते हैं। उन्होंने कहा कि वो आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस टेक्नोलॉजी पर काम कर रहे हैं।

  • Published Date: May 8, 2018 1:17 PM IST