comscore
News

भारती एयरटेल टाटा टेली के सौदे को सीसीआई की मंजूरी

एयरटेल इस सौदे के तहत टाटा टेलीसर्विसेज व टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्ट्रक के उपभोक्ता मोबाइल कारोबार का ​अधिग्रहण करेगी।

  • Published: November 18, 2017 1:00 PM IST
vodafone vs airtel

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने भारती एयरटेल द्वारा टाटा समूह के उपभोक्ता मोबाइल कारोबार के अधिग्रहण संबंधी समझौते को मंजूरी दे दी है। एयरटेल इस सौदे के तहत टाटा टेलीसर्विसेज व टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्ट्रक के उपभोक्ता मोबाइल कारोबार का ​अधिग्रहण करेगी।

आयोग की वेबसाइट पर नवीनतम जानकारी के अनुसार इस सौदे को मंजूरी दे दी गई है। एयरटेल के प्रवक्ता ने इस बारे में टिप्पणी से इनकार किया। इसे भी देखें: शाओमी Redmi Note 5 के लीक में सामने आई नई इमेज

Honor 6A Pro के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

बता दें कि भारती एयरटेल ने गुरुवार को कार्बन मोबाइल्स के साथ साझेदारी के अंतर्गत दो नए एंड्राइड पॉवर्ड 4G स्मार्टफोन्स के लॉन्च की घोषणा की। ‘A1 Indian’ स्मार्टफोन 1,799 रुपए (4,390 रुपए की MRP की तुलना में) और ‘A41 Power’ 1,849 रुपए (4,290 रुपए की MRP की तुलना में) में उपलब्ध होगा। दोनों डिवाइसेस में फुल टच 4-इंच स्क्रीन, 1जीबी रैम, ड्यूअल सिम स्लॉट्स, ड्यूअल कैमरा जैसे फीचर्स शामिल हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इन नए स्मार्टफोन को फीचर फोन की कीमत पर पेश किया गया है। यह लॉन्च एयरटेल की ‘मेरा पहला स्मार्टफोन’ पहल का हिस्सा है, जिसका लक्ष्य प्रत्येक भारतीय को 4G स्मार्टफोन खरीदने और डिजिटल दुनिया में आने में सक्षम बनाना है। इसे भी देखें: क्या आप जानते हैं Oneplus 5T की इन सबसे ख़ास बातों को…

कंपनी ने कहा कि गूगल द्वारा प्रमाणित 4जी स्मार्टफोन नये एंड्राइड 7.0 नौगट OS पर आधारित हैं। इनमें गूगल प्ले स्टोर पर यूट्यूब, फेसबुक और व्हाट्सएप समेत सभी एप्स उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त, दोनों स्मार्टफोन में माय एयरटेल एप, एयरटेल टीवी और विंक म्यूजिक भी दिया गया है। इसे भी देखें: Intel और Apple मिलकर आगामी iPhones मॉडल्स के लिए डिजाईन करेंगे 5G Modem?

बयान में बताया गया कि दोनों 4G स्मार्टफोन्स में एयरटेल का 169 रुपए का मासिक पैक होगा, जो प्रचुर डाटा और कॉलिंग फायदों की पेशकश करता है। एयरटेल-कार्बन की साझेदारी के अंतर्गत सभी स्मार्टफोन अमेजन इंडिया पर भी उपलब्ध होंगे। A40 इंडियन अमेजन पर गुरुवार से उपलब्ध है, A1 इंडियन और A41 Power अगले सप्ताह से उपलब्ध होगा।

  • Published Date: November 18, 2017 1:00 PM IST