comscore
News

2025 तक चीन बन सकता है सबसे बड़ा 5जी मार्केट

एक रिपोर्ट का कहना है कि चीन आने वाले सात सालों के भीतर दुनिया का सबसे बड़ा 5ज

688472-china-zee

Highlights

  • एक रिपोर्ट का कहना है कि चीन आने वाले सात सालों के भीतर दुनिया का सबसे बड़ा 5जी मार्केट बन सकता है।

एक रिपोर्ट का कहना है कि चीन आने वाले सात सालों के भीतर दुनिया का सबसे बड़ा 5जी मार्केट बन सकता है। यह रिपोर्ट शुक्रवार को जारी हुई है। रिपोर्ट का कहना है कि साल 2025 तक चीन के दुनिया के सबसे बड़े 5जी मार्केट बनने की उम्मीद है। यहां 4.3 करोड़ 5जी कनेक्शन होने की उम्मीद है, जो कि कुल वैश्विक 5जी कनेक्शन के एक तिहाई हैं। यह ज्वॉइन रिपोर्ट ग्लोबल सिस्टम फॉर मोबाइल कम्युनिकेशन एसोशिएशन और ग्लोबल टीडी-लाइट इनिशिएटिव ने जारी की है।

अभी तीन चीनी मोबाइल ऑपरेटर 5जी ट्रायल करवा रहे हैं।  ऐसे में 5जी टेक्नोलॉजी में चीन लीडिंग भूमिका निभा सकता है। बता दें कि चीनी मोबाइल कंपनी हुवावे 5जी मोबाइल टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है। कहा जा रहा है कि हुवावे जल्द ही 5जी इनेबल चिपसेट लॉन्च कर सकता है।डीजीटाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, हुवावे के सीईओ एरिक जू ने कंपनी के इस प्लान के बारे में पुष्टि की है। उन्होंने इस बात पर मुहर लगा दी है कि हुवावे अगले साल मार्च तक 5जी कर्मशियल सॉल्यूशन और स्मार्टफोन चिप पेश करने की तैयारी में जुटी है।

इस बात की संभावना है कि हुवावे जून 2019 तक पहला 5जी स्मार्टफोन डेब्यू करेगी। एरिक जू का कहना है कि 5जी नेटवर्क न सिर्फ मोबाइल वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए सहायक होगा बल्कि इसके जरिए ऑग्मेंटिड रियलिटी भी बेहतर तरीके से डिलीवर हो सकेगी। इसके अलावा यूजर्स को 5जी स्मार्टफोन के जरिए वर्चुअल रियलिटी का भी उम्दा एक्सपीरियंस मिलेगा।

  • Published Date: June 29, 2018 5:44 PM IST
  • Updated Date: June 29, 2018 7:31 PM IST