comscore
News

XMotors की सफाई: एप्पल के पूर्व कर्मचारी ने नहीं दिया कार प्रोजेक्ट का सीक्रेट डाटा

आरोप लगा था कि एप्पल के पूर्व कर्मचारी ने XMotors को एप्पल के कार प्रोजेक्ट का सीक्रेट डाटा दिया है।

apple-logo-1

इलेक्ट्रिक व्हीकल फर्म XMotors का कहना है कि एप्पल के पूर्व कर्मचारी ने XMotors को एप्पल की कोई सेंसिटिव इंफोर्मेशन नहीं दी है। XMotors ने बुधवार को बयान जारी कर यह बात कही है। XMotors चीनी कंपनी है। कंपनी का कहना है कि ऐसे कोई भी संकेत नहीं मिले हैं कि एप्पल इंक के पूर्व कर्मचारी झांग शिलोंग ने XMotors को एप्पल के किसी भी गोपनीय और सेंसिटिव जानकारी दी है।

एप्पल इंक के पूर्व कर्मचारी झांग शिलोंग पर एप्पल के ट्रेड सीक्रेट को चुराने का आरोप लगा था। कहा गया था कि उसने यह ट्रेड सीक्रेट चीनी कंपनी  XMotors को दिया है। झांग ने हाल ही में एप्पल छोड़कर XMotors ज्वॉइन किया है। अमेरिकी अथॉरिटीज ने झांग शिलोंग पर सोमवार को टेक कंपनी एप्पल के ट्रेड सिक्रेट चुराने का आरोप लगाया था।

XMotors का कहना है कि उसने झांग को नौकरी से निकाल दिया है। कंपनी इस मामले की जांच के लिए लोकल अथॉरिटीज के साथ सहयोग कर रही है, ताकि मामले में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाई जा सके। एक्समोटर चीन की जियाओपेंग मोटर्स की पूर्ण स्वामित्व वाली अमेरिकी सहायक कंपनी है। दरअसल, आरोप लगा था कि एप्पल के पूर्व कर्मचारी ने XMotors को एप्पल के कार प्रोजेक्ट का सीक्रेट डाटा दिया है। पूर्व कर्मचारी झांग पर आरोप लगे हैं कि उसने एप्पल के टाइटन कार प्रोजेक्ट का डाटा एक्समोटर्स को दिया है।

  • Published Date: July 12, 2018 1:01 PM IST