comscore
News

चीन बना रहा 2 सेकंड में 1,000 गोलियां बरसाने वाली बंदूक, 800 मीटर से टारगेट को किया जा सकता है शूट

इसके जरिए कई किलोमीटर की दूरी से किसी को भी शूट किया जा सकता है। 

Gun

चीन कई किलोमीटर से टारगेट को निशाना बनाने वाली लेजर गन बना रहा है। अभी तक आपने इस तरह की बंदूक को हॉलीवुड की साइंस-फिक्शन फिल्मों में ही देखा होगा, लेकिन अब चीन इस तरह की बंदूक बना रहा है। इसके जरिए कई किलोमीटर की दूरी से किसी को भी शूट किया जा सकता है।

800 मीटर की दूरी से टारगेट को उड़ा देगी ये बंदूक
शियान इंस्टीट्यूट ऑफ ऑप्टिक एंड प्रीसिशन मैकेनिक्स की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह बंदूक 800 मीटर की दूरी से टारगेट को निशाना बना सकती है। यानी अगर कोई 800 मीटर दूर है तो इस बंदूक की सहायता से उसे मारा जा सकता है। यह लेजर राइफल ZKZM-500 नाम से जानी जाएगी।

कितना है इस बंदूक का वजन?
यह लेजर बंदूक AK-47 जितनी भारी है। ZKZM-500 लेजर राइफल का वजन 3 किलो है। इसमें लीथियम बैटरी लगी है जो कि एक बार में कई राउंड गोलियां चला सकती है। कंपनी का दावा है कि इस लेजर बंदूक के जरिए एक बार में 1000 लेजर शूट किया जा सकता है। ऐसा करने में इस बंदूक को सिर्फ 2 सेकंड लगेंगे।

साउथ चाइन मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, यह गन बनने के लिए तैयार है। कंपनी इसके लिए निवेशक देख रही है। इसके अलावा इस गन को बेचने के लिए  मैन्युफैक्चरिंग पार्टनर की भी खोज की जा रही है। इसकी कीमत  10,30,000 रुपए हो सकती है।

  • Published Date: July 3, 2018 4:14 PM IST