comscore
News

Computex 2018: ब्लड प्रेशर के बारे में बताएगी आसुस की VivoWatch BP

कंपनी का दावा है कि नॉर्मल यूसेज में VivoWatch BP 28 दिन का बैकअप देता है।

asus vivowatch bp front

आजकल इस भागदौड़ वाली जिंदगी में ज्यादातर लोग अपनी सेहत को लेकर ज्यादा सजग दिखाई दे रहे हैं। इसी को देखते हुए अब भारतीय मार्केट में भी फिटनेस बैंड और स्मार्टवॉच काफी पॉप्यूलर हो रहे हैं। आपको मार्केट में फिटनेस फोकस्ड कई स्मार्टवॉच और फिटनेस बैंड मिल जाएंगे। बेसिक स्लीप ट्रैकिंग डिवाइस में आपको स्टैप काउंट, कैलरी बर्न और डिस्टेंस वॉक जैसे कई फीचर मिल जाएंगे। हालांकि कुछ डिवाइस हार्ट रेट को भी नाप सकते हैं। शायद ब्लड प्रैशर वाले ट्रैकर का नाम आपने शायद ही सुन हो। आसुस ने Computex 2018 में आसुस का VivoWatch BP लॉन्च किया है, जो ब्लड प्रैशर को भी बताता है।

आसुस के इस डिवाइस से आप आसानी से ब्लड प्रैशर को चैक कर सकते हैं। आपको इसके लिए अपने साथ कोई मेडिकल इक्विपमेंट को अपने पास नहीं रखना होगा। VivoWatch BP एक आम वॉच की तरह ही है। इसका डिस्प्ले काफी शानदार है। कंपनी का दावा है कि नॉर्मल यूसेज में VivoWatch BP 28 दिन का बैकअप देता है। वॉच आसुस HealthAI के साथ आ रहा है। इसमें टॉप पर ऑप्टिकल ईसीजी सेंसर है। वहीं बॉटम पर पीपीजी सेंसर है। वॉच से आप अलग-अलग हेल्थ और फिटनेस डाटा को इकट्टा कर सकते हैं। इसमें ब्लड प्रैशर, हार्ट रेट, डी स्ट्रैस इंडेक्स, स्लीप क्वॉलिटी और एक्टिविटी डाटा शामिल है।

इसमें स्मार्ट हेल्थ मैनेजमेंट फीचर भी है जिससे आप अपने फिटनेस डाटा को फैमिली या डॉक्टर के साथ शेयर कर सकते हैं। डिजाइन के मामले में यह एप्पल वॉच और सैमसंग से काफी पीछे है लेकिन इसके बावजूद इसके फीचर्स काफी अच्छे हैं। स्क्रीन को राइट से लेफ्ट की ओर स्विच करने पर आपको स्पैप्स वॉक, हार्ट रेट, स्लीप एक्टिविटी और सेंटिंग के ऑप्शन मिलेंगे। ब्लड प्रैशल को नापने के लिए आपको लेफ्ट से राइट की ओर स्विच करना होगा। इसके बाद आपको अपने हाथे को ईसीजी सेंसर की तरफ करना होगा।

  • Published Date: June 5, 2018 4:05 PM IST