comscore
News

डेल 999 डॉलर में उतारेगी नया एक्सपीएस 13 लैपटॉप

नए एक्सपीएस 13 के बेजल काफी पतला होगा तथा इसमें नई कूलिंग प्रणाली का इस्तेमाल किया जाएगा।

  • Published: January 5, 2018 11:00 PM IST
DOS Dell Vostro

डेल ने गुरुवार को फिर से डिजायन किए गए और अधिक शक्तिशाली एक्सपीएस 13 लैपटॉप वैश्विक बाजार में उतारने की घोषणा की, जिसकी कीमत 999.99 डॉलर से शुरू होगी।

यह लैपटॉप वॉयस, टच या फेसियल रिकॉगनिसन से सक्रिय होगा। नए एक्सपीएस 13 के बेजल काफी पतला होगा तथा इसमें नई कूलिंग प्रणाली का इस्तेमाल किया जाएगा। यह व्हाइट और रोज गोल्ड दो संगों में दाग-प्रतिरोधी कोटिंग के साथ उपलब्ध होगा।

एक्सपीएस 13 दुनिया का पहला लैपटॉप है, जिसे गोर थर्मल इंसुलेसन के साथ बनाया गया है। इसी सिलिका जेल का इस्तेमाल उच्च तकनीक विज्ञान और चरम इंजीनियरिंग वातावरण में गर्मी को छितराने और नष्ट करने के लिए किया जाता है।

एक्सपीएस, एलियनवेयर और डेल गेमिंग के उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक फ्रैंक एजोर ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “अगर इस लैपटॉप पर किसी पेन से निशान लगाया तो इसे सिर्फ पोंछकर मिटाया जा सकता है। यह उष्मा प्रतिरोधी है, जिससे यह लंबे समय तक बढ़िया प्रदर्शन करता है।”

इस डिवाइस में क्वैड-कोर 8वीं पीढ़ी का इंटेल प्रोसेसर है तथा यह एफएचडी गैर-स्पर्श या 4के टच डिस्प्ले के साथ उपलब्ध होगा। इसमें इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स 620 होगा, जो 16 जीबी तक रैम और 1 टीबी तक पीसीआईई एसएसडी को संभाल सकेगा। इसकी स्क्रीन 13 इंच की होगी।

  • Published Date: January 5, 2018 11:00 PM IST