comscore
News

CES 2018: इस साल Dolby के प्लान में शामिल हैं Atmos और Vision

Dolby के visual और ऑडियो तकनीक वाले डिवाइस में हमेशा कुछ नया होता है।

  • Published: January 12, 2018 12:45 PM IST
Dolby Vision

कई कंपनियां की ओर से CES 2018 में पेश किए गए प्रोडक्ट में Dolby Atoms और Dolby Vision का इस्तेमाल कर रही हैं। हालांकि, Dolby के visual और ऑडियो तकनीक वाले डिवाइस में हमेशा कुछ नया होता है।

पहली बार Dolby Vision को पीसी में उपलब्ध कराया गया है, जो कि लेनोवो के Thinkpad X1 और X1 Yoga में है। वहीं, इससे पहले विंडोज 10 में Dolby Atmos के लिए समर्थन शामिल है, जिसके बाद नए Thinkpad ने अब इस पेयर को पूरा कर दिया है। Atmos की बात करें, तो कई कंपनियों ने ऑडियो gear लॉन्च किया, जिसमें सोनी शामिल है। सोनी ने CES में नए Atmos होम थिएटर gear की घोषणा की है। साथ ही इस साल उनमें से एक HP-Z9F 9 साउंडबार भी है। वास्तव में, सोनी के नए मॉडल में से एक 600 डॉलर में उपलब्ध होगा। वहीं, इससे पहले कस्टमर्स को 1,000 डॉलर या उससे ज्यादा खर्च करने पर Atmos gear मिलता था।

Dolby Vision को pricey सेट के लिए उपलब्ध कराया गया है, लेकिन इसे और अधिक सस्ती डिसप्ले पर भी उपलब्ध कराया जाएगा। TCL और Hisense के नए टीवी कुछ ऑप्शन में हैं। वहीं, यह इस साल के अंत तक उपलब्ध करा दिए जाएगे।

Dolby ने साल 2018 के लिए और अधिक सपोर्ट कंटेंट को भी दिखाया है। लाइव गेम से लेकर फिल्में और स्ट्रीमिंग तक Dolby Vision और Dolby Atmos स्टाम्प की अपेक्षा है कि आप अधिक जगहों को प्रदर्शित करते हैं। वहीं, अब Atmos पहले से ही कुछ Xbox (जैसे Gear of war 4 और Assassin’s Creed) सपोर्ट के साथ उपलब्ध है। जिसके बाद कंपनी का कहना है कि उम्मीद की जा रही है कि 2018 में बड़े नाम वाले गेम को भी इसका सपोर्ट मिलेगा।

  • Published Date: January 12, 2018 12:45 PM IST