comscore
News

दूरसंचार विभाग को हर साल 4-5 करोड़ शिकायतें मिलती हैं

भारत के दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के अध्यक्ष राम सेवक शर्मा ने कहा, "प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने के लिए भारत को ओपन स्काई पॉलिसी और नई प्रौद्योगिकियों की जरूरत है।

  • Published: July 19, 2018 4:34 PM IST
Untitled design (12)

दूरसंचार विभाग (डीओटी) की सचिव अरुणा सुंदराजन ने बुधवार को कहा कि विभाग को हर साल 4-5 करोड़ ग्राहकों की शिकायतें मिलती हैं। सीयूटीएस इंटरनेशनल द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में सुंदरराजन ने दूरसंचार क्षेत्र में ‘मजबूत उपभोक्ता आंदोलन और उपभोक्ता कार्यकर्ताओं’ की आवश्यकता पर बल दिया और कहा कि उपभोक्ताओं के लिए एक कानूनी समर्थन उपलब्ध होना चाहिए।

बाद में, समारोह से इतर उन्होंने कहा कि यह सालाना प्राप्त शिकायतों की मात्रा है। उन्होंने कहा, “हाल ही में जब हम दूरसंचार क्षेत्र की शिकायतों की समीक्षा कर रहे थे.. हमने पाया है कि हमारे पास हर साल चार-पांच करोड़ शिकायतें आती हैं।”

सभा को संबोधित करते हुए, सुंदरराजन ने उपभोक्ता संरक्षण और अधिकारों को सु²ढ़ करने के साथ-साथ अधिक से अधिक नवाचारों का भी आह्वान किया। भारत के दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के अध्यक्ष राम सेवक शर्मा ने कहा, “प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने के लिए भारत को ओपन स्काई पॉलिसी और नई प्रौद्योगिकियों की जरूरत है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कंपनियां उपभोक्ताओं के लिए गुणवत्तापूर्ण दूरसंचार सेवाएं प्रदान करने के लिए समाधान के साथ आएं।”

  • Published Date: July 19, 2018 4:34 PM IST