comscore
News

इस रैपर की एलबम ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स, दुनियाभर में 1 अरब लोगों ने देखा

कैनेडियन रैपर ड्रैक के फैन्स के लिए अच्छी खबर है। ड्रैक की नई एलबम को काफी सराहना मिल रही है।

Untitled design (54)

कैनेडियन रैपर ड्रैक के फैन्स के लिए अच्छी खबर है। ड्रैक की नई एलबम को काफी सराहना मिल रही है। ड्रैक की नई एलबम स्कॉर्पियन को वैश्विक स्तर पर खूब पसंद किया जा रहा है। उनकी इस एलबम ने नए स्ट्रीमिंग रिकॉर्ड्स कायम किए हैं। ड्रैक की एलबम को दुनियाभर में 1 अरब स्ट्रीम किया गया है, जो कि आंकड़ों के लिहाज से उम्दा प्रदर्शन है।

ड्रैक की एलबम स्कॉर्पियन को पहले ही हफ्ते में वैश्विक स्तर पर 1 अरब से ज्यादा लोगों ने स्ट्रीम किया है। इस एलबम को सभी प्लेटफॉर्म पर 1 अरब से ज्यादा यूजर्स ने स्ट्रीम किया है। बिलबोर्ड का कहना है कि ड्रैक की एलबम स्कॉर्पियन पहली ऐसी एलबम बन गई है जो पहले ही हफ्ते में मील का पत्थर साबित हुई है।

बता दें कि ड्रैक की एलबम स्कॉर्पियन पिछले महीने 29 जून को रिलीज हुई थी। 5 जुलाई को फर्स्ट वीकेंड होते-होते इस एलबम ने अमेरिका में ही 75 फीसदी स्ट्रीम हासिल की थी। इस एलबम ने पहले हफ्ते में स्ट्रीम के आंकड़ों के मामले में ड्रैक की पिछली सभी एलबम्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

ड्रैक की एलबम स्कॉर्पियन ने रिलीज के 24 घंटे के ही भीतर 300 मिलियन यानी 3 करोड़ स्ट्रीम हासिल कर ली थी। उस वक्त तक इस एलबम को 3 करोड़ लोगों ने देखा था। तीन दिन के भीतर इस एलबम को अमेरिका के ही भीतर 4.35 करोड़ लोगों ने देखा।

  • Published Date: July 9, 2018 12:36 PM IST