comscore
News

एलन मस्क ने कर्मचारियों से कहा, फालतू फोन कॉल्स बंद करें

कंपनी का लक्ष्य मॉडल 3 सेडान के प्रॉडक्शन को बढ़ाना है।

  • Published: April 21, 2018 11:00 AM IST
Elon Musk

टेस्ला का लक्ष्य मॉडल 3 सेडान के प्रॉडक्शन को बढ़ाना है, इसलिए कंपनी के चीफ एग्जिक्यूटिव एलन मस्क ने अपने कर्मचारियों से कहा कि वे बिना काम के फोन कॉल्स और बैठक में वक्त जाया न करें। बीबीसी की गुरुवार की रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क ने अपने कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में यह भी कहा है कि कंपनी में फिजूलखर्ची पर रोक लगाएं।

मस्क ने कर्मचारियों को सलाह दी है कि लंबे समय तक बैठक में वक्त बरबाद न करें और जरूरी हो तो बैठकों को जल्दी में निपटाएं और अगर उपयोगी नहीं हो तो फोन कॉल्स पर टाइम पास नहीं करे। द रिपोर्ट ने मस्क के हवाले से बताया, “जो मैनेजेमेंट हाइरेकी पर जोर देते हैं, वे जल्द ही अपने आप को किसी दूसरी कंपनी में नौकरी करते पाएंगे। मैंने टेस्ला की फाइनेंस टीम से कहा कि दुनिया भर के कार्यालय में हो रही फिजूलखर्ची को रोकें, चाहे वह कितनी भी छोटी रकम क्यों न हो।”

मस्क ने ईमेल में लिखा, “कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रही सभी कंपनियों के लिए आनेवाला सप्ताह अच्छा प्रदर्शन करने का अंतिम अवसर है। अगर वे टेस्ला उत्कृष्टता मानक को पूरा करने में विफल रहते हैं, तो उनका कॉन्ट्रैक्ट सोमवार को समाप्त कर दिया जाएगा।” इससे एक दिन पहले मस्क ने कहा कि कंपनी जून के अंत तक मॉडल 3 सेडान का चौबीसों घंटे प्रॉडक्शन करेगी, ताकि हर सप्ताह 6,000 कारों का प्रॉडक्शन किया जा सके।

  • Published Date: April 21, 2018 11:00 AM IST