comscore
News

एरिक्सन ने भारतीय बाजार के लिए कस्टमाइज नेटवर्क समाधान उतारा

कंपनी ने बताया कि अब तक एरिक्सन ने परीक्षण प्रदाताओं के साथ परीक्षण के 39 समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

  • Updated: May 12, 2018 8:48 AM IST
ericsson-logo

दूरसंचार सेवा प्रदाता एरिक्सन ने गुरुवार को भारत में स्ट्रीट मैक्रो नामक रेडियो उत्पादों की एक नई श्रेणी की शुरुआत की ताकि 4जी से 5जी तक आसानी से विकास हो सके।

स्ट्रीट मैक्रो एक नई प्रकार की साइट है जो सीमित उपलब्ध रेडियो स्थानों वाले शहरों में ऑपरेटरों की बढ़ती आवश्यकता को पूरा करता है। कंपनी ने नए रेडियो उत्पादों को भी लांच किया जो ‘बड़े पैमाने पर एमआईएमओ’ प्रौद्योगिकी का समर्थन करती है ताकि 5जी का व्यापक उपयोग हो सके।

एरिक्सन इंडिया के प्रबंध निदेशक नितिन बंसल ने यहां संवाददाताओं से कहा, “ऑपरेटर खासकर शहरी क्षेत्रों में नेटवर्क क्षमता बढ़ाने के तरीकों और साधनों की तलाश कर रहे हैं। एरिक्सन का स्ट्रीट मैक्रो नेटवर्क में एक नए लेयर को जोड़ता है, ताकि सेवा प्रदाताओं की क्षमता बढ़े और वे डेटा यूजर्स की बढ़ती मांग को पूरा कर सकें।”

एरिक्सन द्वारा उन्नत मोबाइल ब्रॉडबैंड पर किए गए नए आर्थिक अध्ययन के मुताबिक, 5जी का प्रयोग बढ़ने से डेटा की प्रति गीगाबाइट लागत वर्तमान 4जी नेटवर्क की तुलना में 10 गुणा कम होगी। कंपनी ने बताया कि अब तक एरिक्सन ने परीक्षण प्रदाताओं के साथ परीक्षण के 39 समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

  • Published Date: May 12, 2018 8:46 AM IST
  • Updated Date: May 12, 2018 8:48 AM IST