comscore
News

इसेंशियल फोन बिल्ट-इन अमेजन एलेक्सा के साथ लॉन्च

इसेंशियल फोन का एक नया संस्करण बिल्ट-इन एलेक्सा (अमेजन का वर्चुअल पर्सनल असि

  • Published: February 18, 2018 3:00 PM IST

इसेंशियल फोन का एक नया संस्करण बिल्ट-इन एलेक्सा (अमेजन का वर्चुअल पर्सनल असिस्टेंट) के साथ लॉन्च किया गया है। एलेक्सा गूगल के असिस्टेंट का विकल्प है, जो कंपनी के अन्य संस्करणों में पहले से उपलब्ध है। टेक वेबसाइट फोन एरेना की रिपोर्ट में कहा गया, “इसेंशल फोन तीन नए संस्करणों के अनावरण के एक दिन बाद कंपनी इस हैंडसेट के एक और नए संस्करण की घोषणा की है, जिसे ‘हालो ग्रे’ नाम दिया गया है। नया मॉडल अद्वितीय है, क्योंकि इसमें अमेजन एलेक्सा अंर्तनिहित है।”

नया मॉडल ‘स्टीलर ग्रे’ मॉडल से ज्यादा अलग नहीं है, जिसे पहले लांच किया गया था। नए डिवाइस का अमेजन पर प्रीऑर्डर किया जा सकता और यह 21 फरवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। ‘स्टीलर ग्रे’ मॉडल की कीमत जहां 599 डॉलर रखी गई है, वहीं ‘हालो ग्रे’ डिवाइस की कीमत 449 डॉलर है।

दोनों ही डिवाइस अनलॉक्ड हैं और बिल्कुल एक जैसे दिखते हैं तथा दोनों के अंदर का हार्डवेयर भी समान है। द वर्ज की रिपोर्ट में आईडीसी के आंकड़ों के हवाले से बताया गया कि इसेंशल ने अपने हैंडसेट को छह महीने पहले बाजार में उतारने के बाद अब तक 90,000 स्मार्टफोन की बिक्री की है।

इस फोन के फीचर्स में एज-टू-एज डिस्प्ले है और एक मॉड्यूलर प्रणाली है, जो यूजर्स को 360-डिग्री कैमरा जैसी कई एक्सेसरीज जोड़ने की सुविधा देती है। इसमें 5.7 इंच का एलटीपीएस डिस्प्ले है, जिसका एस्पैक्ट रेशियो 19:10 है, जबकि सामान्य फोन का एस्पैक्ट रेशियो 16:9 होता है।

इसमें ड्यूअल प्राइमरी कैमरा है, जिसमें 13 मेगापिक्सल के दो सेंसर लगे हैं। इस डिवाइस में 2.45 गीगाहट्र्ज ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट है, जिसके साथ एडरेनो 540 जीपीयू है।

  • Published Date: February 18, 2018 3:00 PM IST