comscore
News

फेसबुक खुद की क्रिप्टोकरेंसी कर सकती है लॉन्च

फेसबुक इसे लेकर काफी गंभीर है।

  • Published: May 13, 2018 8:03 AM IST
facebook-profile-pixabay-feat

हाल में खबरें आईं थीं कि फेसबुक एक नया ब्लॉकचेन समूह बना रहा है, और अब ऐसी खबर आई है कि सोशल नेटवर्किंग दिग्गज खुद की क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। प्रौद्योगिकी वेबसाइट चेड्डर के मुताबिक, “फेसबुक इसे लेकर काफी गंभीर है।”

शुक्रवार देर रात प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है, “हालांकि मामले से परिचित लोगों का कहना है कि सोशल नेटवर्क की एक निर्धारित मूल्य पर खरीदने के लिए सीमित संख्या में वर्चुअल टोकन की पेशकश करके एक तथाकथित प्रारंभिक सिक्का पेशकश (आईसीओ) लाने की कोई योजना नहीं है।”

फेसबुक के दुनिया भर में दो अरब यूजर्स हैं और क्रिप्टोकरेंसी लांच करने से उन्हें बिटकॉयन जैसी वर्चुअल करेंसी का प्रयोग कर भुगतान करने की सुविधा मिलेगी।

फेसबुक मैसेंजर के कार्यकारी प्रभारी डेविड मारकौस ने एक पोस्ट में कहा, “मैं एक छोटे समूह का गठन कर रहा हूं, ताकि ब्लॉकचेन का सर्वोत्तम लाभ उठाने का तरीका ढूंढ़ा जा सके।”

बाद में जारी बयान में फेसबुक में कहा, “कई अन्य कंपनियों की तरह फेसबुक भी ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी की शक्ति का लाभ उठाने के तरीकों की तलाश कर रहा है। हमारी नई छोटी टीम कई अलग-अलग अनुप्रयोगों की खोज करेगी। हमारे पास साझा करने के लिए और कुछ नहीं है।”

  • Published Date: May 13, 2018 8:03 AM IST