comscore
News

फेसबुक के सीईओ जुकरबर्ग की मुश्किलें बढ़ीं

फेसबुक उपयोक्ताओं की निजी जानकारी के कथित दुरुपयोग के केंब्रिज एनालिटिक घपले के सामने आने के मद्देनजर जुकरबर्ग की यह पेशी हो रही है।

  • Published: April 5, 2018 1:46 PM IST
Mark-Zukerberg

सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक के मुख्य कार्याधिकारी मार्क जुकरबर्ग11 अप्रैल को संसद की स​मिति के समक्ष हाजिर होंगे। वाणिज्य विषयक संसदीय समिति ने आज यह घोषणा की।

फेसबुक उपयोक्ताओं की निजी जानकारी के कथित दुरुपयोग के केंब्रिज एनालिटिक घपले के सामने आने के मद्देनजर जुकरबर्ग की यह पेशी हो रही है। समिति ने उम्मीद जताई कि इस सुनवाई से ग्राहक डेटा गोपनीयता से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर रोशनी पड़ेगी। उल्लेखनीय है कि उपयोक्ताओं से जुड़ी जानकारी तीसरे पक्ष को देने के इस मामले को लेकर फेसबुक की खूब किरकिरी हुई है।

बता दें कि डाटा लीक मामले में आलोचना झेल रही फेसबुक और उसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी के कारोबारी मॉडल का बचाव करते हुए अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि उपयोगकर्ताओं के व्यक्तिगत डेटा हासिल करने से जो समस्याएं सामने आई उन्हें दूर करने में” कुछ साल” लगेंगे।

समाचार साइट वॉक्स को दिए साक्षात्कार में जुकरबर्ग ने कंपनी के कारोबारी मॉडल और एपल के सीईओ टिम कुक की ओर से की गई आलोचनाओं का बचाव किया।

  • Published Date: April 5, 2018 1:46 PM IST