comscore
News

फेसबुक ने महिला का पीछा करने वाले इंजीनियर को निकाला

कर्मचारी महिला से टिंडर पर मिला था।

  • Published: May 5, 2018 9:45 AM IST

सोशल नेटवर्क फेसबुक ने अपने एक सुरक्षा इंजीनियर को कथित तौर पर ऑनलाइन महिला का पीछा करने व जानकारी हासिल करने के लिए अपनी शक्ति का दुरुपयोग करने का आरोप लगने पर निकाल दिया। फेसबुक ने हालांकि इसी सप्ताह अपने वार्षिक डेवलपर्स के सम्मेलन में एक डेटिंग सेवा शुरू करने की योजना की घोषणा की है।स

गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक, यह विवाद कर्मचारी द्वारा महिला को टिंडर पर एक संदेश में खुद को ‘पेशेवर पीछा करने वाला’ बताने के बाद सामने आई। कर्मचारी महिला से टिंडर पर मिला था।

फेसबुक ने कहा कि वह मामले को अति आवश्यक मानकर जांच कर रहा है, जबकि उसने कर्मचारी की स्थिति या उसके द्वारा हासिल किए गए डाटा की जानकारी नहीं दी। साइबर सिक्योरिटी कंसल्टेंसी स्पाइग्लास सिक्योरिटी की संस्थापक जैकी स्टोक्स के ट्वीट्स से ये आरोप सामने आए।

स्टोक्स ने कहा कि उन्हें पता चला है कि वर्तमान में फेसबुक में नियोजित एक सुरक्षा इंजीनियर महिलाओं का ऑनलाइन पीछा करने के लिए विशेष अधिकार का इस्तेमाल कर रहा है। यह मामला फेसबुक के लिए एक ऐसे बुरे समय में आया है, जो पहले से ही अपने डाट गोपनीयता संरक्षण कार्यो के लिए जांच का सामना कर रहा है।

  • Published Date: May 5, 2018 9:45 AM IST