comscore
News

अमेरिका और मैक्सिको के सभी यूजर्स को मिला फेसबुक का M ट्रांसलेशन फीचर

यह फीचर इंग्लिश को स्पैनिश में और स्पैनिश को इंग्लिश में ट्रांसलेट करता है।

Messenger M translations

फेसबुक ने मई में मैसेंजर के लिए नए ट्रांसलेशन फीचर M ट्रांसलेशन की घोषणा की थी। इस नए फीचर में मैसेंजर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस सिस्टम था जिसे M सजेशन भी कहा जाता है। यह फीचर इंग्लिश को स्पैनिश में और स्पैनिश को इंग्लिश में ट्रांसलेट करता है। हालांकि, तब यह फीचर मार्केटप्लेस में बायर्स और सेलर्स के लिए ही मौजूद था, जिसका मकसद लैंग्वेज को ईजी बनाकर ट्रांजैक्शन को आसान बनाना था। हालांकि अब कंपनी ने इस फीचर को अमेरिका और मैक्सिको में सभी यूजर्स के लिए शुरू कर दिया है।

MacRumors ने मैसेंजर स्पोक्सपर्सन के हवाले से कहा कि यह बहुत खास फीचर है इससे लोगों के बीच कम्युनिकेशन गैप कम होगा। इन दोनों देशों के लोगों को मैसेंजर ऐप में एक पॉप अप देखने को मिलेगा। इसके बाद यूजर्स को जब भी एक अलग लैंग्वेज में मैसेजे आएगा तो वह एक टैब बटन को प्रेस करके उसे दूसरी लैंग्वेज में ट्रांसलेट कर पाएंगे।

मैसेंजर में यूजर्स इसे ऑटो ट्रांसलेशन में परमानेंट भी सेट कर सकता है। इसके बाद यूजर्स को हर मैसेज ट्रांसलेट होकर मिलेगा। अभी फिलहाल M ट्रांसलेशन इंग्लिश और स्पेनिश लैंग्वेज में ही काम करेगा। हालांकि कंपनी की योजना इस सर्विस को और देशों में भी लॉन्च करने की है। कंपनी इस फीचर में लैंग्वेज को भी बढ़ाएगी।

  • Published Date: June 22, 2018 5:13 PM IST