comscore
News

फेसबुक ने इस नए फीचर को सभी देशों में किया पेश

सोशल मीडिया दिग्गज ने दो महीने पहले इस फीचर को सबसे पहले अमेरिका में लॉन्च किया था।

  • Published: March 27, 2018 12:33 PM IST
Facebook round logo- Canva

दुनिया भर में लोग अब अपने फेसबुक के न्यूज फीड में अधिक स्थानीय समाचार देख सकते हैं जिसका उन पर सीधा प्रभाव पड़ता है। इसमें उनके आसपास के क्षेत्रों में हो रही घटनाओं की जानकारी शामिल है। फेसबुक ने सोमवार को यह घोषणा की।

सोशल मीडिया दिग्गज ने दो महीने पहले इस फीचर को सबसे पहले अमेरिका में लॉन्च किया था। फेसबुक के समाचार उत्पाद प्रमुख एलेक्स हार्दिमन और समाचार भागीदारी के प्रमुख कैंपबेल ब्राउन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “आज हम इस अपडेट को सभी देशों में सभी के लिए जारी कर रहे हैं।

अब दुनिया भर के लोग फेसबुक स्थानीय स्त्रोतों से प्राप्त समाचार देख सकेंगे, जिसमें उनके वर्तमान शहर के साथ उन शहरों के समाचार भी शामिल होंगे, जिनकी उन्हें परवाह है।” इस अपडेट के साथ ही फेसबुक स्थानीय प्रकाशकों की मदद करेगा जो स्थानीय समाचारों और आसपास के शहरों की समाचारों को प्रकाशित करते हैं।

कार्यकारी ने कहा, “हम एक प्रकाशक को विभिन्न शहरों को लिए स्थानीय मानेंगे, अगर उन क्षेत्रों के लोग उस प्रकाशक के लेखों को उन शहरों से बाहर रहनेवाले लोगों की तुलना में अधिक पढ़ेंगे।”

कंपनी ने कहा कि वह न्यूज फीड में उच्च गुणवत्ता वाले समाचारों को प्राथमिकता देने का काम जारी रखेगी, जिसमें स्त्रोतों से प्राप्त समाचार शामिल है, जो मोटे तौर पर विश्वसनीय, सूचनापरक और स्थानीय समुदायों के लिए प्रासंगिक हो।

  • Published Date: March 27, 2018 12:33 PM IST