comscore
News

चीन में इनोवेशन हब का निर्माण कर रहा है फेसबुक

चीन में सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर पूरी तरह से सेंसर है।

F

सोशल मीडिया साइट फेसबुक चीन में इनोवेशन हब बना रहा है। इसके लिए उसे मंजूरी भी मिल गई है। चीन में इनोवेशन हब बनाने के लिए चीन में अपनी एक सहायक कंपनी भी खोली है। इसके जरिए चीन में स्थानीय डेवलपर्स, उद्यमों और स्टार्टअप्स के इनोवेशन को बढ़ावा मिलेगा।
सीएनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक ने चीन के झेजियांग प्रांत में अपनी सहायक कंपनी खोली है।

फेसबुक ने इसके लिए एप्लीकेशन दी थी जो कि 18 जुलाई को अप्रूव हुई है। फेसबुक ने इसके लिए चीन के नेशनल इंटरप्राइज केडिट इंफोर्मेशन पब्लिसिटी सिस्टम में आवेदन किया था।

फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा था कि हम चीन में इनोवेशन हब स्थापित करना चाहते हैं। यह इनोवेशन हब चीन के झेजियांग प्रांत में स्थापित करना चाहते हैं। उनका कहना था कि चीन के स्थानीय डेवलपर्स, व्यापारियों और स्टार्टअप्स को बढ़ावा देने के लिए फेसबुक चीन में इनोवेशन हब स्थापित करना चाहता है।

Mashable की रिपोर्ट के मुताबिक, यह सहायक कंपनी फेसबुक के स्वामित्व वाली है। इसका कोई पार्टनर नहीं है। बता दें कि फेसबुक की भारत, फ्रांस और ब्राजील में भी ऐसी ही सहायक शाखाएं हैं। बता दें कि चीन में सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर पूरी तरह से सेंसर है। देश में फेसबुक पर कई सालों से प्रतिबंध है। इसके अलावा चीन में गूगल और ट्विटर पर भी बैन लगा हुआ है।

  • Published Date: July 25, 2018 1:50 PM IST