comscore
News

फेसबुक अपने प्लेटफार्म पर कर रही है लोकल न्यूज का परीक्षण

फेसबुक टूडे इन नाम से नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।

  • Published: January 12, 2018 6:00 PM IST
facebook-logo-main

फेसबुक एक नए फीचर का परीक्षण कर रहा है, जिसमें वह शहर-आधारित स्थानीय समाचारों, कार्यक्रमों और सूचनाओं को अपने प्लेटफार्म पर मुहैया कराएगी। सीएनईटी की गुरुवार की रिपोर्ट में कहा गया कि यह परीक्षण अमेरिका के छह शहरों में चल रहा है, जिसके लिए एक नया खंड ‘टूडे इन’ बनाया गया है।

‘टूडे इन’ खंड का संचालन एक मशीन लर्निग (एमएल) सॉफ्टवेयर करेगी, जो एक दल को सामग्री के चयन में मदद करेगी। स्थानीय समाचार प्रकाशकों को फेसबुक की न्यूज पार्टनरशिप टीम मंजूरी देगी।

यह कदम फेसबुक की पत्रकारिता परियोजना के तहत उठाया गया है, जिसकी घोषणा फेसबुक ने पिछले साल जनवरी में अपने प्लेटफार्म पर फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए की थी। वह स्थानीय समाचार भागीदारों के साथ मिलकर स्थानीय समाचारों का प्रकाशन करेगी।

वहीं फेसबुक ने न्यूज फीड में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं, जिसमें दो अरब उपयोगकर्ता पोस्ट, वीडियो और फोटो को प्राथमिकता को अक्सर देखते हैं। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने घोषणा की है कि ब्रांड और प्रकाशकों द्वारा शेयर की गई सामग्री को कम महत्व देना, जबकि अब यह परिवार और दोस्तों के द्वारा शेयर किए गए कंटेंट को प्राथमिकता देगा। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ताओं को मीडिया कंपनियों द्वारा शेयर किए गए समाचार, लेख और वायरल वीडियो कम दिखाई देंगे।

  • Published Date: January 12, 2018 6:00 PM IST