comscore
News

फेसबुक टीवी अगस्त में हो सकता है लॉन्च

माना जा रहा है कि अब फेसबुक वीडियो स्ट्रीमिंग पर फोकस कर रहा है।

Facebook Fake News

ऐसा लग रहा है कि फेसबुक एक नए मार्केट में एंट्री करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अब फेसबुक वीडियो स्ट्रीमिंग पर फोकस कर रहा है। वाट्सएप और Oculuc पेश कर चुकी फेसबुक अब ड्रोन्स टेस्ट कर रही है। वहीं, कहा जा रहा है कि फेसबुक अगस्त में एक टीवी एपिसोड्स लेकर आ सकती है।

Bloomberg की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक ने अपने वीडियो पार्टनर्स से स्पॉटलाइट शोज के पहले एपिसोड सबमिट करने के लिए कहा है। कहा जा रहा है कि कुछ मीडिया पार्टनरों ने तो वीडियो तैयार भी कर लिए हैं। साथ ही कहा जा रहा है कि, फेसबुक पूरे टीवी-स्टाइल के शोज को भी फंड दे रहा है, जिन्हें बाद में वेबसाइट पर भी लाया जा सकता है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि फेसबुक पर कुछ ऑरिजनल प्रोग्राम भी पेश किए जा सकते हैं, जिन्हें एप में ऐड हुए नए विडियो फीड सेक्शन में दिखाया जा सकता है।

रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि फेसबुक एक स्पेसिफिक सेक्शन का ध्यान रखने के लिए पूर्व टीवी और मीडियाकर्मियों को नौकरी दे रही है। कहा जा रहा है कि फेसबुक सिर्फ वीडियो स्ट्रीमिंग पर ही काम नहीं कर रही है, बल्कि हार्डवेयर के मामले में भी काम कर रही है।

इसे भी देखें: व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक सामग्री की जांच की तैयारी नहीं : केंद्र सरकार

रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि फेसबुक स्मार्ट स्पीकर पर भी काम कर रहा है। डिजिटाइम्स की एक हालिया रिपोर्ट में सामने आया है कि फेसबुक Amazon Echo शो जैसा एक स्मार्ट स्पीकर बना रहा है जिसपर 15-इंच की टच स्क्रीन हो सकती है। सूत्रों का कहना है कि चीन की टेक निर्माता कंपनी Pegatron ही फेसबुक के लिए स्पीकर बना रहा है। साथ ही कहा जा रहा है कि इस स्पीकर को साल 2018 की पहली तिमाही में पेश किया जा सकता है।

इसे भी देखें: IUC विवाद: जियो ने COAI पर फिर निशाना साधा

वहीं, स्पीकर के बारे में लीक और जानकारियां सामने आ रही है। बिजनस इनसाइडर में कहा जा रहा है कि इस पेटेंट में मॉडुअलर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का जिक्र था जिसमें स्पीकर, माइक, टच स्क्रीन डिसप्ले और जीपीएस होने भी दिया जा सकता है।

इसे भी देखें: ट्विटर को दूसरी तिमाही में घाटा

  • Published Date: July 30, 2017 10:00 AM IST