comscore
News

फेसबुक नहीं हटाएगा फेक न्यूज

कंपनी ने बुधवार को न्यूयार्क में एक कार्यक्रम में पत्रकारों को यह समझाने की कोशिश की कि वह समस्याओं का समाधान कर रहा है।

  • Published: July 16, 2018 4:40 PM IST
Facebook shared user data with 60 companies including Samsung, Apple,सावधान! 6 0 कंपनियों को बेच रहा है फेसबुक आपका डाटा, सैमसंग और एप्पल भी हैं शामिल

फेसबुक ने स्पष्ट किया है कि वह अपने प्लेटफॉर्म से झूठी खबर (फेक न्यूज) को नहीं हटाएगा क्योंकि वह अपने समुदाय के मानदंड का उल्लंघन नहीं करता है। फेसबुक ने हालांकि कहा कि उसे कोई खबर अगर झूठी लगेगी तो वह उसे न्यूज फीड में पदावनत कर देगा।

बीबीसी की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल नेटवर्क इस समय ब्रिटेन में विज्ञापन अभियान चला रहा है, जिसमें उसने साफ कहा है- ” झूठी खबर हमारा मित्र नहीं है।” लेकिन उसने कहा कि प्रकाशक के पास अक्सर ‘काफी अलग-अलग मत’ होते हैं और झूठे पोस्ट को हटाना अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के सिद्धांत के विपरीत है।

सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल करके रूस द्वारा अमेरिका में मतदाताओं को प्रभावित करने की बात उजागर होने के बाद फेसबुक झूठी खबर फैलाने में अपनी भूमिका की जांच करता रहा है। कंपनी ने बुधवार को न्यूयार्क में एक कार्यक्रम में पत्रकारों को यह समझाने की कोशिश की कि वह समस्याओं का समाधान कर रहा है।

  • Published Date: July 16, 2018 4:40 PM IST