comscore
News

अमेजन प्राइम डे सेल: फास्ट्रैक रिफ्लैक्स 2.0 फिटनेस ट्रैकर हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

1,995 रुपये की कीमत के साथ, फास्ट्रैक रिफ्लैक्स 2.0 को शाओमी के Mi बैंड 2 से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ सकता है।

fastrack-reflex-2-0-india-launch-amazon-prime

फास्ट्रैक ने पिछले साल रिफ्लैक्स फिटनेस ट्रैकर लॉन्च किया था, और अब उसने इसके अपग्रेडिड वर्जन को पेश किया है। रिफ्लैक्स 2.0 अमेजन प्राइम डे सेल के हिस्से के रूप में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 1,995 रुपये है और यह इलेक्ट्रिक ब्लू, नियॉन ग्रीन और चारकोल ब्लैक कलर अॉप्शन में उपलब्ध है।

फास्ट्रैक रिफ्लैक्स 2.0 एक फिटनेस ट्रैकर है। इसका उपयोग स्टैप्स, डिस्टेंस और कैलोरी कंज्मपशन को ट्रैक करने के लिए किया जा सकता है। यह आपके नींद के पैटर्न को भी ट्रैक कर सकता है और अगर आप लंबे समय से इनएक्टिव हैं तो यह आपको अलर्ट भी भेज सकता है।

आप रिफ्लैक्स 2.0 के OLED डिस्प्ले पर अपने सभी फिटनेस से संबंधित डाटा को देख सकते हैं। इसके अलावा, आपको आने वाली कॉल, टेक्स्ट मैसेज और ईमेल के लिए इसमें अलर्ट भी मिलेंगे। अगर आपने अपने स्मार्टफोन को गलत स्थान पर रख दिया है और आप उस जगह को भूल गए हैं तो आप इस बैंड के जरिए उसे रिमोट के जरिए ढूंढ भी सकते हैं।

फास्ट्रैक का दावा है कि इस वियरेबल की बैटरी 10 दिनों तक चल सकती है। इससे पहले के रिफ्लैक्स में कंपनी एक हफ्ते का बैटरी बैकअप क्लेम करती थी। रिफ्लैक्स 2.0 IPX6 सर्टिफाइड है जो इसे वाटर और डस्ट रसिस्टेंट बनता है।

यह वियरेबल, स्मार्टफोन से कनेक्ट करने के लिए ब्लूटूथ 4.0 के साथ आता है। यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनों डिवाइसों के साथ कंपेटिबल है। फास्ट्रैक यह भी कहता है कि यह एक सिक्योर पिन-बेस्ड पेयरिंग सिस्टम के साथ आता है जो इसे बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है।

1,995 रुपये की कीमत के साथ, फास्ट्रैक रिफ्लेक्स 2.0 को शाओमी के Mi बैंड 2 से मजबूत कॉम्पटिशन का सामना करना पड़ सकता है। Mi बैंड 2 की कीमत 1,595 रुपये है, जो सेम फीचर के साथ-साथ हार्ट रेट भी मॉनिटर करता है। अमेजन इंडिया पर उपलब्ध थोड़ा सस्ता Mi बैंड 2 HRX वर्जन भी है जो हार्ट रेट मॉनिटर के साथ आता है। इसके अलावा थोड़ा और महंगा अॉप्शन ऑनर बैंड 3 है, जो ऑनलाइन भी उपलब्ध है।

  • Published Date: July 17, 2018 3:44 PM IST