comscore
News

जम्मू-कश्मीर में रोड तबाह करने को लेकर एयरटेल-जियो के खिलाफ FIR दर्ज

जम्मू-कश्मीर में टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी भारती एयरटेल और रिलायंस जियो के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

G

जम्मू-कश्मीर में टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी भारती एयरटेल और रिलायंस जियो के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। इन दोनों कंपनियों के खिलाफ सड़क को नुकसान पहुंचाने के मामले में केस दर्ज हुआ है। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। दरअसल, जियो और एयरटेल जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ा जिले में सड़क पर अनधिकृत खुदाई कर रहे थे। इन दोनों कंंपनियों के खिलाफ यहां 62 किलोमीटर लंबी सड़क को नुकसान पहुंचाने का आरोप है। इसी को लेकर दोनों कंपनियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

ऑप्टिकल फाइबर डालने के लिए कर रहे थे खुदाई
दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल और रिलायंस जियो किश्तवाड़ जिले में ऑप्टिकल फाइबर डालने का काम कर रही हैं। दोनों कंपनियों के खिलाफ  छतरू से सिन्थान टॉप के बीच 62 किलोमीटर लंबी सड़क पर ऑप्टिकल फाइबर डालने के लिए अनधिकृत खुदाई कर उसे नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है।


सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने को लेकर मामला दर्ज
इन दोनों दूरसंचार कंपनियों के खिलाफ राष्ट्रीय राजमार्ग और बुनियादी ढांचा विकास निगम   (एनएचआईडीसीएल) ने शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार किया। भारतीय एयरटेल और रिलायंस जियो के खिलाफ सेक्शन 431, 336, 427  के अलावा सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम ’ की धारा 3 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि दोनों कंपनियों बिना अनुमति के खुदाई कर रही थी। इन दूरसंचार कंपनियों ने दिशा- निर्देशों का उल्लंघन कर एनएच 244 मार्ग को इस तरह तबाह कर दिया कि वह एक सड़क की बजाय पानी की एक नहर प्रतीत हो रही है।

  • Published Date: June 12, 2018 6:36 PM IST
  • Updated Date: June 12, 2018 7:22 PM IST