comscore
News

बच्चों के लिए फिटबिट लाया 6 हजार का फिटनेस ट्रैकर

इससे पहले गार्मिन के VivoFit Jr और लीपफ्रोग का लीपबैंड भी मार्केट में आ चुका है।

Fitbit_Ace

फिटनेस ट्रैकर की दुनिया में नंबर वन ब्रांड फिटबिट ने बच्चों के लिए भी एक फिटनेस बैंड मार्केट में उतार दिया है। फिटबिट Ace फिटबिट का पहला फिटनेस बैंड है जो सिर्फ बच्चों के लिए डिजाइन किया गया है। आठ साल और उससे ऊपर के बच्चों के लिए फिटबिट Ace को मार्च में घोषित किया गया था और अब यह बिक्री के लिए आ गया है। दिखने में ये बिलकुल फिटबिट Alta के जैसा ही है।

Ace एडल्ट्स के लिए बनाए फिटबिट के बाकी मॉडल जैसे ही काम करता है। स्टैप्स, एक्टिव मिनट्स और स्लिपिंग आवर्स जैसे कई एक्टिविटीज को ट्रैक करता है। यह बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पुश नोटिफिकेशन भी भेजता है। कैलोरी बर्न या बॉडी फैट परसेंटेज जैसी कुछ जानकारी केवल माता-पिता द्वारा देखने के लिए उपलब्ध होगी, जिसे वेबसाइट में दिए न्यू फैमिली अकाउंट के जरिए मैनेज किया जा सकता है।

फिटबिट, बच्चों के लिए फिटनेस ट्रैकर बनाने वाली पहली कंपनी नहीं है। इससे पहले गार्मिन के VivoFit Jr को 2016 में पेश किया गया था। इसके अलावा लीपफ्रोग का लीपबैंड भी चार से सात वर्ष के बच्चों के लिए आ चुका है।

फिटबिट Ace अभी दो रंगों में सिर्फ अमेरिका में $99.95 (लगभग 6,800 रुपये) में उपलब्ध है और हम जल्द ही इसके भारत में भी लॉन्च होने की उमीद करते हैं।

  • Published Date: June 12, 2018 4:59 PM IST