comscore
News

फिइटबिट स्मार्टवॉच ऑक्सीजन मॉनिटरिंग के साथ हो सकता है उपलब्ध

अब फिटबिट की योजना स्मार्टवॉच कैटेगरी में कदम रखने की है।

Fitbit-smartwatch

फिटनेस ट्रैकिंग डिवाइस के क्षेत्र में लोकप्रिय कंपनी फिटबिट Fitbit Blaze, Charge 2 जैसे फिटनेस डिवाइस बाजार में लॉन्च कर चुकी है। वहीं, अब कंपनी की योजना स्मार्टवॉच कैटेगरी में कदम रखने की है। माना जा रहा है कि इस साल स्मार्टवॉच को पेश किया जा सकता है। इससे पहले स्मार्टवॉच के बारे में कुछ जानकारियां सामने आ चुकी है। वहीं, इस बार डिवाइस की इमेज सामने आई है।

Wareable द्वारा रेंडर के आधार पर माना जा रहा है कि फिइटबिट स्मार्टवॉच तीन बेस कलर वेरिएंट में उपलब्ध हो सकता है, जिसमें सिल्वर केस के साथ नेवी ब्लू स्ट्राप, रोज गोल्ड केस के साथ ब्लू स्ट्राप और डार्क केस के साथ ब्लैक स्ट्राप दिया जा सकता है। उम्मीद है कि यह स्मार्टवॉच डिजाइन में Fitbit Blaze से मिलती-जुलती हो सकती है।

Fitbit-smartwatch-01

इसे भी देखें: शाओमी दिल्ली-एनसीआर में खोलेगी ‘मी होम’ स्टोर

हालांकि स्मार्टवॉच की डिजाइन बाजार में मौजूदा स्मार्टवॉच के समान ही है। इसमें मुख्य अंतर crammed सेंसर है। रेंडर के मुताबिक फिटबिट स्मार्टवॉच खून में ऑक्सीजन के स्तर को माप सकता है। रेंडर के अनुसार, वॉच पर दो रेड लाइट दिखाई दे रहा है।

इसे भी देखें: गूगल के सीईओ पिचाई ने स्त्री-पुरुष विवाद पर टाउनहॉल रद्द किया

ट्रेडिशनली हार्ट रेट पर नजर रखने के लिए ऑप्टिकल सेंसर ग्रीन होता है। रेड सेंसर का इस्तेमाल रेड लाइट तकनीक से एक्यूरेट हार्ट रेट, हार्ट रेट वैरएबिलिटी पर नजर रखता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि खून रेड कलर मे ग्रीन लाइट को अब्सॉर्ब करता है और रेज को रिफ्लेक्ट करता है। यही वजह है कि अधिकांश ट्रैकर हार्ट रेट को मापने के लिए ग्रीन कलर का इस्तेमाल करते हैं। स्मार्टवॉच की अन्य फीचर में जीपीएस और वाटर रेजिस्टेंस शामिल है।

माना जा रहा है कि फिइटबिट स्मार्टवॉच प्रीमियम एप्पल वॉच को टक्कर दे सकता है। फिटबिट का कहना है कि यह स्मार्टवॉच छुट्टियों के मौसम के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है।

इसे भी देखें: वाहन उद्योग के लिए नीतिगत स्थिरता महत्वपूर्ण: मारुति सुजुकी

Also Read In English: Fitbit smartwatch renders suggest use of new sensors for oxygen monitoring

  • Published Date: August 13, 2017 11:00 AM IST