comscore
News

Fitbit इस साल Pebble स्मार्टवॉच के लिए सपोर्ट को करेगा बंद

Fitbit इस साल जून के अंत तक Pebble स्मार्टवॉच को सपोर्ट करना बंद कर देगी।

  • Published: January 25, 2018 5:00 PM IST
fitbit-alta-hr-india-launch

Fitbit ने आज घोषणा की है, कि इस साल जून में कंकड़ा Pebble इकोसिस्टम के लिए इसका समर्थन समाप्त होगा, जिसके लिए 30 जून की तारीख तय की गई है। यह एक छह महीने का विस्तार है, कंपनी का कहना है कि विस्तार पिछले साल 2017 में हुए समय सीमा के मुकाबले ही है।

Fitbit​ ने कहा कि वह जून 2018 तक Pebble स्मार्टवॉच के लिए समर्थन का विस्तार कर रहा है। इसका मतलब यह भी है कि Pebble के लिए तब तक समर्थन समाप्त हो जाएगा। टेक वियरेबल कंपनी Fitbit ने दिसंबर 2016 में Pebble के अधिग्रहण की घोषणा की थी। फिर, Pebble डेवलपर Jon Barlow ने कहा था कि यह Pebble सॉफ्टवेयर और सेवाओं को 2017 के माध्यम से चलाना जारी रखेगा। अब, एक ब्लॉग पोस्ट में, Fitbit ने विस्तार की घोषणा की है।

जबकि 30 जून के बाद Pebble डिवाइसेज और मोबाइल एप काम करना जारी रहेंगे, जबकि कई सेवाएं समाप्त हो जाएंगी, जिसमें Pebble appstore, Pebble forum, voice recognition फीचर्स, एसएमएस और ई-मेल के साथ ईमेल रिप्लाई, थर्ड पार्टी के एप से टाइमलाइन पिन और CloudPebble डेवलपमेंट टूल शामिल हैं।

गौरतलब है कि अपने Ionic स्मार्टवॉच, Flyer ब्लूटूथ हेडफोन और भारत में Aria 2 smart scale की उपलब्धता की घोषणा की है। Fitbit का कहना है कि तीनों प्रोडेक्ट रिलायंस डिजिटल, क्रोमा, हैलियस और दूसरे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म सहित प्रमुख रिटेलर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

Fitbit Ionic कंपनी की पहली स्मार्टवॉच है जिसे स्मार्टवॉच निर्माता Pebble से लिया गया है। स्मार्टवॉच को पिछले साल अगस्त में विश्व स्तर पर लॉन्च किया गया था। उस समय वियरेबल डिवाइस की बिक्री में गिरावट को रोकने के उद्देशय से इसे पेश किया गया था। Ionic को स्वास्थ्य और फिटनेस सुविधाओं पर बनाया गया है, जिसके लिए Fitbit जानी जाती है।

  • Published Date: January 25, 2018 5:00 PM IST