comscore
News

CES 2018: फ्लिपकार्ट ने की HDR Smart टीवी और एसी की घोषणा

फ्लिपकार्ट ने अपने निजी लेबल MarQ के अंतर्गत HDR Smart टीवी और एसी की घोषणा की है।

  • Published: January 12, 2018 4:00 PM IST
flipkart-logo-resized

CES 2018 इवेंट में भारतीय आॅनलाइन शॉपिंग पोर्टल फ्लिपकार्ट ने भी खास घोषणा की है कि वह अपने निजी लेबल MarQ के तहत नया स्मार्ट टीवी और नया InnoCool एसी लॉन्च करेगा। कंपनी के अनुसार इन प्रोडक्ट्स को “best-in-class technology” और भारतीय बाजार के अनुरूप डिजाइन किया गया है।

Gadgets 360 पर दी गई रिपोर्ट के अनुसार गैजेट्स 360 को सीईएस में फ्लिपकार्ट के हेड ऑफ Private Labels एंड इलेक्ट्रॉनिक्स, आदर्श मेनन से मिलने का अवसर मिला और कंपनी की रणनीति और अधिक स्थापित ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद कैसे हुई, इस बारे में जानने का मौका मिला।

फ्लिपकार्ट ने अपने इस निजी लेबल को पिछले साल लॉन्च किया था जिसमें माइक्रोवेव ओवन और टीवी के बाद, वाशिंग मशीन और अब, इन नई घोषणाओं के साथ अपने टीवी और एसी पोर्टफोलियो के विस्तार पर योजना बना रही है। मेनन ने कहा कि MarQ के अंतर्गत सभी के लिए बजट ध्यान में रखते हुए हाई क्वालिटी प्रोडक्ट आॅफर कराए जाएंगे। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि मेनन ने कहा कि MarQ के तहत मौजूदा उत्पादों को ग्राहकों द्वारा अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और उन्हें उम्मीद है कि ब्रांड प्रत्येक श्रेणी में 10 प्रतिशत मात्रा में हिस्सेदारी हासिल करेगा।

बता दें कि MarQ को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया था, जिसमें इसके कैटलॉग में स्मार्ट टीवी और एयर कंडीशनर शामिल थे। वहीं अब फ्लिपकार्ट अपने इस ब्रांड के क्षेत्र को विकसित करने के लिए इसमें कुछ और नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करेगी।

मेनन का कहना है कि इलेक्ट्रॉनिक्स एक्सेसरीज ब्रांड फ्लिपकार्ट अगले 6 महीने में 100 में से 60 कैटेगरीज को एक्सपेंड करेगा। इसमें कंपनी InnoCool रेंज का एसी लॉन्च करेगी जो कि इस साल अप्रैल में चार वेरियंट में उपलब्ध होगा। इस एसी के वेरियंट में 1 टन से 1.5 टन तक शामिल हैं। वहीं स्मार्ट टीवी में 32-इंच का स्क्रीन साइज और एचडीआर क्षमता मौजूद होगी।

  • Published Date: January 12, 2018 4:00 PM IST