comscore
News

गार्मिन वीवोएक्टिव 3 म्यूजिक हुआ लॉन्च, GPS और म्यूजिक स्ट्रीमिंग जैसे फीचर्स से है लैस

वीवोएक्टिव 3 म्यूजिक से गार्मिन देना चाहता है एप्पल वॉच को टक्कर।

Garmin Vivoactive 3 Music main

गार्मिन ने अपने वीवोएक्टिव 3 वियरेबल का एक वेरिएंट लॉन्च किया है, जिसे वीवोएक्टिव 3 म्यूजिक के नाम से मार्केट में पेश किया गया है। इस बारी गार्मिन ने इस सीरीज में पहली बार म्यूजिक प्लेयर का सपोर्ट भी दिया है। ये वियरेबल एप्पल वॉच सीरीज 3 को टक्कर देने के लिए लाया गया है। वीवोएक्टिव 3 म्यूजिक को $ 299.99 (लगभग 20,000 रुपये) के प्राइस टैग के साथ उतारा गया है जो नार्मल मॉडल की कीमत से $ 50 (लगभग 3200 रुपये) ज्यादा है।

वीवोएक्टिव 3 को पहली बार अगस्त में पेश किया गया था और यह एप्पल, सैमसंग और फिटबिट कंपनिया के फिटनेस ट्रैकर्स के साथ कंपीट करता है। वीवोएक्टिव 3 म्यूजिक मॉडल, स्टैंडर्ड मॉडल पर पाए जाने वाली सभी मेन फीचर्स के साथ आता है जिसमें टचस्क्रीन डिस्प्ले, स्वाइपेबल बीजल, हार्ट-रेट सेंसर, गार्मिन कॉन्टैक्ट लैस पेमेंट सिस्टम, स्ट्रैस और VO2 मैक्स फिटनेस लेवल शामिल हैं।

फिटनेस ट्रैकर फोन नोटिफिकेशन और थर्ड-पार्टी क्लॉक फेस और स्मार्टथिंग्स और उबर जैसे एेप्स को भी सपोर्ट करता है। क्योंकि यह वॉच गार्मिन के द्वारा बनाई गई है इसलिए डिवाइस बिल्ट-इन एक्टिविटी ट्रैकर्स के साथ आता है। वीवोएक्टिव 3 म्यूजिक 500 गाने तक स्टोर कर सकता है, जिन्हें स्मार्टफोन को कनेक्ट किए बिना सीधा ब्लूटूथ हेडफोन कनेक्ट करके सुना जा सकते है।

गार्मिन का कहना है कि वीवोएक्टिव 3 म्यूजिक यूजर्स ऑफलाइन म्यूजिक प्लेलिस्ट को iHeartRadio से डाउनलोड कर सकते हैं और जल्द ही डीजर(Deezer) के लिए सपोर्ट जोड़ा जाएगा। वीवोएक्टिव 3 म्यूजिक में स्पॉटिफाई, अमेजन म्यूजिक, यूट्यूब म्यूजिक और एप्पल म्यूजिक जैसे मेन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का नहीं होना कई फैन्स के लिए निराशा लेकर आ सकती है।

वीवोएक्टिव 3 म्यूजिक स्मार्टवॉच मोड में सात दिनों का बैकअप और जीपीएस और म्यूजिक मोड में पांच घंटों तक का बैकअप मिलेगा। स्मार्टवॉच स्विम प्रूफ है और इसे शॉवर में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

  • Published Date: June 14, 2018 12:50 PM IST