comscore
News

गूगल ने प्ले स्टोर पर क्रिप्टोकरेंसी माइनर्स को किया बैन

एप्पल के बाद अब गूगल ने भी उन डेवलपरों को अनुमति देने से मना कर दिया है, जो ऐसे एप बनाते हैं जो डिवाइसों पर क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग में सक्षम बनाते हैं।

  • Published: July 28, 2018 12:19 PM IST
Untitled design (13)

एप्पल के बाद अब गूगल ने भी उन डेवलपरों को अनुमति देने से मना कर दिया है, जो ऐसे एप बनाते हैं जो डिवाइसों पर क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग में सक्षम बनाते हैं। हालांकि जो एप क्रिप्टोकरेंसी की माइनिंग का प्रबंधन दूर से (रिमोटली) करते हैं, उन्हें प्ले स्टोर पर ऐसे किसी प्रतिबंध का सामना नहीं करना पड़ेगा। एप्पल ने भी पिछले महीने ऐसा ही कदम उठाया, जब उसने एप स्टोर के दिशानिर्देशों में एक नया खंड जोड़ा था, जिसमें कहा गया है, “थर्ड पार्टी विज्ञापनों को दिखाने वाले एप समेत किसी भी एप पर असंबंधित बैंकग्राउंड प्रकिया जैसे क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग रन नहीं करना चाहिए।”

एंड्रायड पुलिस की रिपोर्ट में कहा गया, “अपनी प्ले स्टोर की डेवलपर नीतियों के नवीनतम अपडेट में गूगल ने अन्य कंटेट को बाधित कर दिया है, जो ‘बच्चों से मुखातिब होती है, लेकिन वयस्क थीम्स वाली होती हैं।”‘ गूगल ने अन्य कंटेंट प्रतिबंधों को भी रेखांकित किया और कहा कि वह उन एप्स को अनुमति नहीं देगी, जिनमें यौन संबंधी सामग्री जैसे पोर्नोग्राफी शामिल होगी।

  • Published Date: July 28, 2018 12:19 PM IST