comscore
News

गूगल ने Winter Olympics 2018 पर बनाया डूडल

डूडल स्नो गेम सीरीज में प्रत्येक दिन कुल 17 नए डूडल पोस्ट किए जाएंगे।

  • Updated: February 9, 2018 12:43 PM IST
Google Doodle-Winter Olympics-1

दक्षिण कोरिया के Pyeongchang County में Winter Olympics (2018) आज से शुरू हो गया है और यह 25 फरवरी तक चलेगा। अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजन को मार्क करने के लिए, गूगल ने दुनिया भर के कई हिस्सों में अपने होमपेज पर एनिमेटेड डूडल स्नो गेम पोस्ट किया है।

एनिमेटेड डूडल winter games में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को animal kingdom के तौर पर दिखाता है। गूगल खेल की अवधि के लिए प्रत्येक दिन विशेष डूडल चलाएगा। आज के डूडल में एनिमेटेड Magpie, athletes penguin, एक कुत्ते और एक साँप को लीड कर रहा है, शेष जानवर अपने खिलाड़ियों के लिए खुश हैं। इसे एक जीआईएफ वीडियो के तौर पर पेश किया गया है जिसमें आपको ईमेल, ट्विटर और फेसबुक के लोगो हैं और दूसरी तरफ गूगल सर्च रिफ्रेश और एक स्टार का लोगो है।

अगले दो हफ्तों के लिए, डूडल स्नो गेम जारी रहेगा और आप प्रत्येक सुबह एक एनिमेटेड गूगल डूडल देखेंगे। प्रत्येक दिन के लिए कुल 17 डूडल का प्रदर्शन किया जाएगा। आज के डूडल को Jessica Yu की अध्यक्षता वाली डुडलर्स की एक टीम द्वारा डिजाइन किया गया है।

ओलंपिक विंटर गेम्स का आयोजन 9 से 25 फरवरी, 2018 तक दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग काउंटी में किया जा रहा है। इसमें स्कीइंग, स्केटिंग, लूश, स्की जंपिंग, आईस हॉकी, स्नो बोर्डिंग आदि समेत 15 खेलों के 102 से ज्यादा इवेंट होंगे। इन खेलों में भारत सहित दुनिया के 90 से ज्यादा देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

  • Published Date: February 9, 2018 12:42 PM IST
  • Updated Date: February 9, 2018 12:43 PM IST