comscore
News

गूगल Chrome एंड्रॉइड में आएगा नोटिफिकेशन के लिए नया क्विक रिप्लाई फीचर

गूगल ने अपने पोर्टफोलियो में शामिल कई प्रॉडक्ट को नए डिजाइन में अपडेट किया है।

google-chrome-logo

गूगल अपने क्रोम एंड्रॉइड ऐप के लिए क्विक रिप्लाई फीचर जोड़ने की तैयारी कर रहा है। हालांकि यह फीचर अभी इंटरनली टेस्ट किया जा रहा है, यह अभी तक क्रोम के Canary वर्जन में उपलब्ध नहीं है।

XDADevelopers के मुताबिक एंड्रॉइड के लिए बने क्रोम में दिया ‘क्विक रिप्लाई’ फीचर आपको अपने स्टेटस में आए नोटिफिकेशन का रिप्लाई देने का मौका देगा, लेकिन वेबसाइट को पहले इसका सपोर्ट करना होगा। इस फीचर के जरिए, वेबसाइट आपको क्विक रिप्लाई सपोर्ट के साथ एक नोटिफिकेशन भेजेगी। इसका मतलब है कि अगर कोई वेबसाइट आपको चैट स्पोर्ट के लिए नोटिफिकेशन भेजती है, तो यह आपको व्हाट्सएप क्विक रिप्लाई की तरह सीधा नोटिफिकेशन से रिप्लाई करने देगा।

यह अॉप्शन अभी क्रोम के Canary वर्जन पर अभी तक टेस्टिंग के लिए उपलब्ध नहीं है, इसलिए हम इसके जल्द रिलीज होने की उम्मीद नहीं कर रहे हैं। Canary रिलीज चैनल स्टेबल रिलीज से अलग होता है और टेस्ट किए सभी फीचर को फाइनल रिलीज नहीं मिलता है।

हाल ही में गूगल ने अपने Canary रिलीज चैनल के लेटेस्ट वर्जन में गूगल क्रोम के लिए मेटिरियल डिजाइन भाषा का अपडेट वर्जन लॉन्च किया था। यह रिलीज चैनल उन लोगों के लिए है जो स्टेबल रिलीज से पहले गूगल के लेटेस्ट फीचर्स का टेस्ट करना चाहते हैं।

“क्रोम डिजाइन 2.0” के रूप में दिया यह नया वर्जन गूगल क्रोम के अभी के UI की तुलना में ज्यादा टच-अॉप्टिमाइज्ड UI देता है। कहा जाता है कि गूगल ने अपने पोर्टफोलियो में शामिल कई प्रॉडक्ट को नए डिजाइन में अपडेट किया है, जिसमें Gmail भी शामिल है।

  • Published Date: July 23, 2018 1:12 PM IST