comscore
News

ईसा मसीह को नहीं पहचान सका गूगल होम

गूगल होम द्वारा ईसाइयों के पूज्य ईसा मसीह को नहीं पहचानने के कारण गूगल के अधिकारियों को अन्य सभी धर्मो की जानकारी देने से रोकने पर मजबूर होना पड़ा।

  • Published: January 30, 2018 6:30 PM IST
Google

गूगल होम द्वारा ईसाइयों के पूज्य ईसा मसीह को नहीं पहचानने के कारण गूगल के अधिकारियों को अन्य सभी धर्मो की जानकारी देने से रोकने पर मजबूर होना पड़ा। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, लोगों ने जब अपने गूगल पर स्पीकर की सहायता से पूछा कि “जीसस कौन हैं?” इसके जबाब में गूगल होम से उत्तर आ रहा था कि “मैं आश्वस्त नहीं हूं कि इस मामले में आपकी सहायता कैसे करूं?”

गूगल ने बयान जारी कर कहा कि यह सभी धर्मो का जबाब देने में असमर्थ होगा। गूगल पब्लिक सर्च लीजन के डैनी सुल्लीवन ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि गूगल सहायक की ‘जीसस कौन हैं’ या ‘जीसस क्राइस्ट कौन हैं’ का जबाब देने में असमर्थता के पीछे का कारण उनका अपमान करना नहीं, बलिक उनका सम्मान सुनिश्चित कराना था।

खबरों के अनुसार, कुछ गूगल होम बुद्ध, मोहम्मद और शैतान को पहचान रहे हैं, लेकिन जीसस के बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रहे हैं। फॉर्चून डॉट कॉम की रपट के अनुसार, यह समस्या जबतक हल नहीं हो जाती, तबतक किसी धार्मिक व्यक्ति के बारे में जानकारी नहीं मिल सकेगी।

  • Published Date: January 30, 2018 6:30 PM IST