comscore
News

फीफा वर्ल्ड कप 2018: गूगल ने आज होने वाले फ्रांस और बेल्जियम के सेमीफाइनल मैच के लिए बनाया डूडल

भारतीय समयअनुसार यह मैच आज रात 11:30PM पर शुरू होगा।

fifa-world-cup-2018-semi-final-google-doodle

पूरी दुनिया फीफा वर्ल्ड कप 2018 के रंग में डूबी हुई है। अब फीफा वर्ल्ड अपने अंतिम चरणों में है और कुछ दिनों बाद हमें फीफा वर्ल्ड कप 2018 का नया चैंपियन मिल जाएगा। गूगल ने भी अब तक फीफा वर्ल्ड कप पर कई आकर्षक डूडल बनाए हैं। आज गूगल ने पहले सेमीफाइनल के लिए अपने डूडल को तैयार किया है। फीफा वर्ल्ड कप 2018 का पहला सेमीफाइनल मैच आज फ्रांस और बेल्जियम के बीच खेला जाएगा। यह सेमीफाइनल मैच सैंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में खेला जाएगा, जो भारतीय समयअनुसार रात 11:30PM पर शुरू होगा।

गूगल ने अपने डूडल में दोनों देशों की फुटबॉल संस्कृति को दिखाया है। बेल्जियम के लिए डूडल सैम वैनेलेमेर्स ने चित्रित किया है, जबकि फ्रांस के लिए एक को हेलेन लेरोक्स ने चित्रित किया है। दोनों टीमें शानदार प्रदर्शन करके सेमीफाइनल में पहुंची हैं। फ्रांस ने जहां अर्जेंटीना और उरुग्वे को हराके सेमीफाइनल में जगह बनाई है, वहीं बेल्जियम जापान और वर्ल्ड कप 2018 की प्रबल दावेदार ब्राजील को हराके सेमीफाइनल में पहुंचा है।

आज जीतने वाली टीम फाइनल मैच में इंग्लैंड या फिर क्रोएशिया से भिड़ेगी। फ्रांस और बेल्जियम की टीमों में बेल्जियम का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। हालांकि दोनों टीमों में कई अटैंकिंग प्लेयर्स शामिल हैं। इसलिए फ्रांस को कम नहीं आंका जा सकता है।

  • Published Date: July 10, 2018 10:52 AM IST