comscore
News

विंटर पैरालंपिक आज से शुरू, गूगल ने बनाया डूडल

डूडल में खिलाड़ियों को पूरे उत्साह से बर्फ नीचे ग्लाइडिंग करते हुए देखा जा सकता है।

  • Published: March 9, 2018 8:47 AM IST
google doodle paralympics feat

आज दुनिया के सबसे बड़े-बड़े स्पोर्ट्स इवेंट्स में से पैरा ओलंपिक खेल भी है, जिसमें शारीरिक रूप से अक्षम खिलाड़ी भाग लेते हैं। वहीं, दक्षिण कोरिया के PyeongChang में 2018 शीतकालीन पैरालम्पिक खेलों के प्रारंभ को चिह्नित करते करते हुए गूगल ने आज एक डूडल बनाया है। गूगल ने अपने इस डूडल में विभिन्न खेलों को दिखाने की कोशिश की है। बता दें कि इन गेम्स में अक्षम एथलीट भाग लेते हैं।

डूडल में एथलीटों को अपने संबंधित खेल गियर पर पूर्ण उत्साह से बर्फ नीचे ग्लाइडिंग करते हुए देखा जा सकता है। एक तरह से, यह भी एथलेटिक्स की अपने साहस को दिखाने और दृढ़ विश्वास का जश्न मनाने का तरीका है।

इसमें दिखाया गया है कि एथिलिट सभी स्पोर्ट्स इवेंट में हिस्सा ले रहे हैं। एथिलिटिक्स लाइनअप में alpine skiing, biathlon, cross-country skiing, ice hockey, snowboarding औक wheelchair curling शामिल है।

गूगल डूडल के ब्लॉग पोस्ट के अनुसार इस इवेंट में 670 एथलीट हिस्सा लेंगे। साथ ही इस इवेंट में महिलाएं भी बड़े रूप में हिस्सा लेंगी। इस इवेंट में लगभग 80 मेडल अवॉर्ड के तौर पर दिए जाएंगे। इवेंट की शुरुआत आज यानि 9 मार्च से होगी और 18 मार्च तक यह इवेंट चलेगा। पैरालम्पिक गेम्स की वेबसाइट की अनुसार इस इवेंट में 50 देश हिस्सा ले रहे हैं।

  • Published Date: March 9, 2018 8:47 AM IST