comscore
News

गूगल ने डूडल बनाकर ग्लोबल फेस्टिवल को किया शुरू

आज गूगल ने डूडल में एक पेंगुइन परिवार को दिखाया है।

  • Published: December 18, 2017 9:46 AM IST
Google Doodle Christmas main

साल अंत होने को है। वहीं, क्रिसमस में भी अब सिर्फ एक हफ्ते ही रहा गया है। इसे देखते हुए गूगल भी फेस्टिव मूड में आ गया है। आज गूगल ने डूडल में एक पेंगुइन परिवार को दिखाया है, जो कि क्रिसमस के लिए समय पर pelican’s की जगह पर जाता है।

गूगल के इस डूडल में आपको तीन फोटो का एक सीरीज दिखाई देगा, जिसमें कॉमिक स्ट्रिप पहली इमेज के साथ शुरू होता है। जहां हमें दो पेंगुइन दिखाई दे रहे है, जो टेलिफोन पर pelican से बात कर रहे है। जबकि थोड़ी देर के लिए टेलिफोन को स्मार्टफोन्स के साथ बदला गया है।

वहीं, दूसरी स्ट्रिप इमेज में हमें पहले इमेज वाले ही पेंगुइन दिखाई दे रहा है, जो यहां अपने बैग पैक कर रहे है। यहां कैलेंडर को 18 दिसंबर तक सेट किया गया हैं। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इस पॉइट तक pelican को क्या भूमिका निभानी है। वहीं, हमें आखिरी फोटो में पेंगुइन के परिवार के बारे में कुछ और पता चल रहा हैं। pelican को पेंगुइन के माता-पिता है। जिसके बाद माना जाता है कि यह छुट्टियों पर घर जाते हैं।

इसके साथ ही गूगल हमें यह भी बताता है कि और डूडल कब दिखाया जाएगा। इन डेट में 25 दिसंबर और 31 दिसंबर के साथ 1 जनवरी शामिल हैं। डूडल की पहुंच बहुत ज्यादा है, जो दोनों अमेरिकी continents में फैली हुई है। साथ ही मध्य और दक्षिणी अफ्रीका, यूरोप, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण और पूर्वी एशिया में भी हैं।

  • Published Date: December 18, 2017 9:46 AM IST