comscore
News

Google I/O 2018: सीईओ सुंदर पिचई ने की घोषणा

Google I/O 2018 इवेंट का आयोजन 8 मई को होगा, जिसमें कंपनी नए एंड्राइड वर्जन पाइनएप्पल की घोषणा कर सकती है।

  • Published: January 25, 2018 10:00 AM IST
Google IO 2018

गूगल ने अपने वार्षिक I/O डेवलपर्स सम्मेलन के लिए तारीखों की घोषणा की है। यह इवेंट 8 मई को शुरू होगा 10 मई तक माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया में शोरलाइन एम्फिथिएटर में चलेगा। जैसा कि गूगल की परंपरा है, सम्मेलन की तारीखों को भी एक ऑनलाइन पहेली के माध्यम से बताया जाता है, जो आखिरकार डीकोड होता है।

इस हफ्ते, गूगल डेवलपर ट्विटर अकाउंट ने binary कोड के साथ टीज के माध्यम से इसकी जानकारी दी।। binary कोड, जब वेबसाइट पर google.com/io को टेक्स्ट लीड में परिवर्तित की जाती है, वहां इवेंट की तारीखों को प्रदर्शित करने के लिए पहेली की एक श्रृंखला को हल करने की आवश्यकता होती है।

एक पहेलियों में एक कमरे में एक पाइनएप्पल केक भी शामिल है (शायद यही अगला एंड्राइड वर्जन, एंड्रॉइड पी, कहा जाएगा)। हालांकि, गूगल के संकेतों से अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है। विशेषकर एंड्रॉइड नाम के लिए, यह अंततः लेबल वाला नहीं है।

Google I/O 2018 के लिए, उम्मीद है कि गूगल असिस्टेंट, गूगल फोटो, डेड्रीम स्टैंडअलोन हेडसेट्स पर जारी रहेगा और निश्चित रूप से एंड्राइड Oreo के उत्तराधिकारी पर भी। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने बाद में I/O 2018 के लिए तारीखों की पुष्टि करने के लिए ट्वीट किया, जिसमें नोट के साथ में अगली बार पहेली को कठिन बनाने के लिए टीम से कहा।

एंड्राइड P बीटा के बारे में बताने के अलावा, यह उम्मीद है कि सम्मेलन में पिचाई एंड्राइड वियर 3.0 में नए अतिरिक्त घोषणा करेंगे। सभी संभावनाओं में, हम गूगल होम स्मार्ट स्पीकर रेंज में सॉफ्टवेयर सुधार के बारे में भी सुन सकते हैं।

अगले तीन महीनों के दौरान, अधिक घोषणाएं और रहस्योद्घाटन किया जाएगा। बीजीआर इंडिया आगामी Google I/O 2018 सम्मेलन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण अपडेट को कवर करेगा।

  • Published Date: January 25, 2018 10:00 AM IST