comscore
News

गूगल अपने एंड्राइड डायलर एप के लिए कर रहा नए फीचर की टेस्टिंग

गूगल के एंड्राइड डायलर एप के नए वर्जन में बॉटम में नेविगेशन बार होगा।

  • Published: February 20, 2018 2:20 PM IST

गूगल ने हाल ही में अपने एप के लिए नया फीचर एडिट स्क्रीनशॉट पेश किया है जो कि आपके लिए आपके एंड्राइड डिवाइस पर मुख्य गूगल एप में लेते हुए स्क्रीनशॉट को एडिट करने और उन्हें शेयर करने को आसान बनाता है। यह फिलहाल गूगल एप की बीटा वर्जन 7.21 में उपलब्ध है और जल्द ही पब्लिक के लिए रोलआउट हो सकता है। वहीं अब गूगल अपने एंड्राइड डायलर एप के नवीनतम संस्करण पर बॉटम में नेविगेशन बार का परीक्षण कर रहा है।

xda-developers की रिपोर्ट के अनुसार गूगल कुछ अतिरिक्त फीचर्स के साथ एंड्राइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट (AOSP) डायलर का एक कस्टमाइज्ड वर्जन दे रहा है। जिसमें कुछ नए फीचर्स उपलब्ध होंगे। हाल के महीनों में, इसे रियल टाइम स्पैम प्रोटेक्शन, कॉलर आईडी, कॉल ब्लॉकिंग, visual वॉयसमेल और एक local directory फीचर के साथ इसे अपडेट किया गया है, जो आपके फोन नंबर के लिए शीर्ष खोज परिणामों को संपर्क सूची में दिखाता है।

वहीं पिछले हफ्ते, गूगल ने फिर से फ्लोटिंग, ड्रैग करने योग्य “bubble” पर स्विच फ्लिप को रिडिजाइन किया जो आपके फोन के माइक्रोफोन को म्यूट करने, चालू कॉल समाप्त करने, और अपनी उंगलियों पर स्पीकरफोन को टॉगल करने के लिए बटन देता है। अब एक नए गूगल फोन डिजाइन का परीक्षण कर रहा है जो डायलर के in-app शॉर्टकट को स्क्रीन के निचले भाग पर एक बार में बदल देता है।

नए “bottom bar” यूआई को अभी तक सक्षम नहीं किया गया, गूगल फोन एप में टेक्स्ट लेबल के साथ बॉटम बार को वर्तमान में शीर्ष टैब को स्वैप करता है। गूगल फोन एप (v17) के नवीनतम संस्करण में, डायलर सेक्शन को तीन संबंधित शॉर्टकट्स में विभाजित किया गया है: स्पीड डायल, कॉल हिस्ट्री और संपर्क एप। एक नया hidden-by-default आॅप्शन एंड्राइड की होम स्क्रीन पर शॉर्टकट को जोड़ता है, जब टेप किया गया, तो नया गूगल फोन इंटरफेस पता चलता है।

डिफॉल्ट रूप से, गूगल फोन केवल गूगल Nexus और Pixel फोन के उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। इसमें गूगल Nexus 5X, Nexus 6P, Pixel, Pixel XL, Pixel 2 और Pixel 2 XL शामिल हैं।

You Might be Interested

Google Pixel

57000

Buy Now
Android 7.1 Nougat
Snapdragon 821 Quad-Core 2.15GHz Processor
12.3 MP with f2.0 Aperture, LED flash, Phase detection auto-focus, laser auto-focus
  • Published Date: February 20, 2018 2:20 PM IST