comscore
News

गूगल है भारत में सबसे भरोसेमंद ब्रांड: रिपोर्ट

कंपनी ने कहा कि भारतीय उपभोक्ता अब ब्रांड की प्रमाणिकता के बारे में राय बनाने को लेकर अधिक सकारात्मक हो गये हैं।

  • Published: October 20, 2017 9:00 PM IST
google-logo

इंटरनेट कंपनी गूगल भारत में सबसे भरोसेमंद ब्रांड बनकर उभरा है। उसके बाद माइक्रोसॉफ्ट, अमेजन, मारुति सुजुकी और एप्पल को यहां के उपभोक्ताओं ने भरोसे के लायक माना है।

न्यूयॉर्क में स्थित वैश्विक संचार कंपनी कॉन एंड वोल्फ के एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आयी है। सर्वेक्षण के अनुसार सोनी, यूट्यूब, बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज बेंज और ब्रिटिश एयरवेज शीर्ष 10 में शामिल अन्य ब्रांड हैं। वैश्विक स्तर पर अमेजन को सबसे भरोसेमंद ब्रांड माना गया है। इसके बाद एप्पल, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल और पेपल आदि का स्थान है। इसे भी देखें: Chilli K188 एक fidget spinner है जिसे फोन के डिजाईन में पेश किया गया है! क्या! क्या यह सच है?

कंपनी ने कहा कि भारतीय उपभोक्ता अब ब्रांड की प्रमाणिकता के बारे में राय बनाने को लेकर अधिक सकारात्मक हो गये हैं। करीब 67 प्रतिशत भारतीय उपभोक्ता ऐसे ब्रांड की खरीदारी पसंद करते हैं जो अधिक प्रमाणिक माना जाता हो। 38 प्रतिशत उपभोक्ताओं ने माना है कि ब्रांड अधिक ईमानदार एवं खुले होते तथा जिम्मेदारियां उठाते हैं। वैश्विक स्तर पर ऐसा मानने वालों का औसत 25 प्रतिशत है। इसे भी देखें: Bharat 1 4G फीचर फोन लॉन्च हुआ, कीमत है महज Rs. 2,200; जानें इसके फीचर

  • Published Date: October 20, 2017 9:00 PM IST