comscore
News

गूगल ने लॉन्च किया Gmail Go एप

गूगल का Gmail Go एप केवल एंड्राइड प्लेटफॉर्म के लिए लॉन्च किया गया है।

  • Published: February 16, 2018 4:30 PM IST
gmail go app

गूगल ने जीमेल के लिए अपना लाइट वर्जन एप Gmail Go लॉन्च कर दिया है। Gmail Go एप लाइट वर्जन है ​और इसे 1जीबी से कम रैम वाले डिवाइस पर आसानी से उपयोग किया जा सकता है। हालांकि इससे पहले गूगल यूट्यूब, जीबोर्ड, गूगल असिस्टेंट एप का भी Go वर्जन लॉन्च कर चुका है।

Gmail Go एप को फिलहाल केवल एंड्राइड प्लेटफॉर्म के लिए पेश किया गया है। यह एप कम डाटा की खपत करता है। कंपनी ने इस एप को कुछ चुनिंदा देशों मेें ही लॉन्च किया है जिसमें भारत भी शामिल हैं। भारत में गूगल प्ले स्टोर पर लिस्ट हो चुके इस एप को मुफ्त डाउनलोड किया जा सकता हैं

Gmail Go एप का आकार केवल 9.51एमएबी है जबकि मूल जीमेल का आकार 20,66एमबी है। Gmail Go एप की खासियत है कि इसमें यूजर्स उन सभी फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं जो साधारण जीमेल पर उपलब्ध होते हैं। किंतु इसमे इमेज लोड होने पर समय लगेगा और कम लोड होंगी। इसमें आप स्मार्टफोन इनबॉक्स जैसे फीचर्स का भी उपयोग कर सकते हैं।

Gmail Go एप में आपको मल्टीपल अकाउंट सपोर्ट, कंर्वेसेशन व्यू, अटैचमेंट और नए मैसेज के लिए नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स की भी सुविधा मिलेगी। यह अलग-अलग टैब में प्रमोशनल और सोशल ईमेल को वर्गीकृत करता है, जैसे कि जीमेल करता है, साथ ही पहले यह मित्रों और परिवार के मैसेज को प्राथमिकता देता है।

गूगल ने Gmail Go के लॉन्च के बारे में औपचारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो गया है। इसके अलावा गूगल के अन्य गो एडिशन एप में यूट्यूब गो, फाइल्स गो, गूगल गो, गूगल मैप्स गो और गूगल असिस्टेंट गो एप शामिल हैं।

  • Published Date: February 16, 2018 4:30 PM IST