comscore
News

स्मॉल बिजनेसिस के लिए गूगल ने लॉन्च किया ऑनलाइन एड टूल

गूगल ने नया ऑनलाइन एड टूल लॉन्च किया है। यह टूल स्मॉल बिजनेसिस के लिए पेश किया गया है।

Untitled design (13)

गूगल ने नया ऑनलाइन एड टूल लॉन्च किया है। यह टूल स्मॉल बिजनेसिस के लिए पेश किया गया है। इसके जरिए छोटे उद्योगों को ऑनलाइन कस्टमर्स के साथ जुड़ने में मदद मिलेगी। गूगल ने इस नये टूल को स्मार्ट नाम से पेश किया है जिसके जरिए कुछ ही मिनट्स में एड क्रिएट हो सकेंगे।

इसके अलावा गूगल का कहना है कि वो एड प्रोडक्ट भी ला रहा है। इसे “Google AdWords” के नाम से लाया जाएगा जिसे गूगल विज्ञापन के तौर पर जाना जाएगा। गूगल के प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर किम स्पैलडिंग ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि Google Ads के जरिए छोटे उद्यमों को बढ़ावा मिलेगा। ये  Google Ads  को कैंपेन के तौर पर यूज कर सकेंगे।

गूगल के इस टूल के जरिए छोटे उद्यम कुछ ही क्षण में अपना एड क्रिएट कर सकेंगे। गूगल का कहना है कि वो अगले साल एक नया एडवरटाइजिंग टूल लॉन्च करेगा। इस टूल को  “Image Picker” नाम से लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि गूगल दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी है। हाल ही में गूगल ने अपनी एनुअल रिपोर्ट भी पेश की है। इसमें बताया गया है कि गूगल में  लीडरशिप रोल में महिलाओं की भागीदारी में इजाफा आया है। यह इजाफा पिछले चार सालों में आया है। पिछले चार सालों में लीडरशिप रोल में महिलाओं की भागेदारी 20.8 फीसदी से बढ़कर 25.5 फीसदी हुई है।

  • Published Date: June 28, 2018 5:23 PM IST
  • Updated Date: June 28, 2018 5:23 PM IST